PM Modi Jharkhand Visit: बाबा बैद्यनाथ धाम में पूजा-अर्चना करेंगे पीएम मोदी, झारखंड को मिलेगी कई सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड स्थित केदारनाथधाम, वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में भगवान भोलेनाथ के दर्शनों के बाद अब झारखंड के प्रसिद्ध तीर्थस्थल देवघर के बाबा बैद्यनाथ धाम में पूजा अर्चना करेंगे।

बाबा बैद्यनाथ धाम में पूजा-अर्चना करेंगे पीएम मोदी, झारखंड को मिलेगी कई सौगात

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड स्थित केदारनाथधाम, वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में भगवान भोलेनाथ के दर्शनों के बाद अब झारखंड के प्रसिद्ध तीर्थस्थल देवघर के बाबा बैद्यनाथ धाम में पूजा अर्चना करेंगे। बाबा बैद्यनाथ धाम भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। पीएम मोदी यहां 12 जुलाई को भगवान शिव की शरण में पहुंचेंगे। 

कई विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन व शिलान्यास
पीएम मोदी 12 जुलाई को झारखंड का दौरा करेंगे और देवघर में 16,000 करोड़ रुपये से अधिक राशि की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

ये भी पढ़ें:- Amarnath Cloudburst: ‘भारतीय सेना’ को सल्यूट, खुद की परवाह किए बिना दूसरों को दे रहे जिंदगी

बाबा बैद्यनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगी राहत
पीएम मोदी बाबा बैद्यनाथ धाम के लिए सीधा संपर्क स्थापित करने के लिए देवघर में लगभग 400 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित एक हवाई अड्डे का भी उद्घाटन करेंगे। जिससे बाबा बैद्यनाथ के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को बड़ी आसानी होगी और उनके समय की भी बचत होगी। जानकारी के अनुसार, इस हवाई अड्डे का टर्मिनल भवन साल में 5 लाख से अधिक यात्रियों की व्यवस्था के हिसाब से बनाया गया है। नई सुविधाओं के मिलने से बाबा बैद्यनाथ धाम आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के लिए पर्यटन अनुभव और भी समृद्ध हो सकेगा।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में मानसून मेहरबान, आज इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

सड़क और ऊर्जा परियोजनाओं का भी होगा शिलान्यास
इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी झारखंड में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक की सड़क परियोजनाओं और क्षेत्र के लिए 3,000 करोड़ रुपये की विभिन्न ऊर्जा परियोजनाओं का भी उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी की इन भावी परियोजनाओं से झारखंड राज्य का विकास होगा और यहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। जिससे यहां रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे।

Must Read: सांसद बने घनश्याम तिवाड़ी से ज्यादा रुपए तो उनकी पत्नी कमाती है, मनी मैनेजमेंट में तीन गुना भारी

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :