पात्रा चॉल घोटाला: शिवसेना सांसद संजय राउत गिरफ्तार, आज किया जाएगा कोर्ट में पेश

Patra Chawl Scam: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना को जोरदार झटका देते हुए सांसद संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी टी ने राउत से 9 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में लिया।

शिवसेना सांसद संजय राउत गिरफ्तार, आज किया जाएगा कोर्ट में पेश

मुंबई | Patra Chawl Scam: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना को जोरदार झटका देते हुए सांसद संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी टी ने राउत से 9 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में लिया। ईडी की टीम उनके बंगले मैत्री पर रविवार सुबह ही पहुंच गई और संजय राउत के अलावा उनके विधायक भाई सुनील राहत के साथ-साथ परिवार के सदस्यों से पूछताछ की। जिसके बाद आधी रात को संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया गया। संजय राउत के घर से ईडी ने 11.50 लाख रुपये भी जब्त किये हैं। 

भाई बोले- संजय राउत से डरती है ईडी
संजय राउत की गिरफ्तारी के बारे में उनके विधायक भाई सुनील राउत ने जानकारी देते हुए कहा कि ईडी संजय राउत से डरती है, इसलिए गिरफ्तार कर लिया है। भाई सुनील ने कहा कि फर्जी दस्तावेज के सहारे संजय राउत को पात्रा चॉल से जोड़ने की कोशिश की जा रही है। यह गिरफ्तारी उनकी आवाज को दबाने के लिए है। जो भी पैसा (10 लाख) मिला है, वो शिवसैनिकों के अयोध्या दौरे का था। उस पैसे पर एकनाथ शिंदे अयोध्या यात्रा भी लिखा है।

ईडी दफ्तर के बाहर बढ़ाई सुरक्षा
पात्रा चॉल मामले में संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद ईडी दफ्तर के बाहर शिवसैनिकों ने नारेबाजी भी की। जिसके चलते ईडी दफ्तर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं ईडी के सीनियर अधिकारी भी देर रात दिल्ली से मुंबई पहुंच गए हैं। 

आज किया जाएगा कोर्ट में पेश
सांसद संजय राउत को सोमवार यानि आज दोपहर में पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। ईडी दफ्तर पहुंचने के बाद संजय राउत ने मीडिया से कहा कि महाराष्ट्र को कमजोर करने की कोशिश हो रही है, लेकिन वह झुकेंगे नहीं।

ये भी पढ़ें:- हाड़ौती में जन सरिता: बूंदी में सीएम गहलोत ने किया 1133 करोड़ रूपए के कार्यों का शिलान्यास, मंत्री चांदना की राजनीतिक पकड़ देख गदगद हुए CM

Must Read: Rajasthan में 2022 मई में फिर होगी रीट परीक्षा, 20 हजार पदों पर भर्ती की CM ने की घोषणा

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :