Audio Viral: बीजेपी को गालियां दे रहे कर्नल सोनाराम, अपशब्दों की पराकाष्ठा पार की पूर्व सांसद ने

BJP-कांग्रेस से पूर्व सांसद, विधायक रहे कर्नल सोनाराम चौधरी एक Audio Viral हुआ है। इसमें शाब्दिक मर्यादाएं पार करते हुए सोनाराम बीजेपी को कोस रहे हैं। सोनाराम इस Audio में अपने साथ धोखा होने की बात कह रहे हैं।

बीजेपी को गालियां दे रहे कर्नल सोनाराम, अपशब्दों की पराकाष्ठा पार की पूर्व सांसद ने

जयपुर | BJP-कांग्रेस से पूर्व सांसद, विधायक  रहे कर्नल सोनाराम चौधरी एक Audio Viral हुआ है। इसमें शाब्दिक मर्यादाएं पार करते हुए सोनाराम बीजेपी को कोस रहे हैं। सोनाराम इस Audio में अपने साथ धोखा होने की बात कह रहे हैं। सोनाराम का कहना है वे चार बार सांसद और विधायक रहे हैं, लेकिन पार्टी ने उनके साथ धोखा किया है। यही नहीं कर्नल का कहना है कि जिला प्रमुख चुनाव में भी उन्हें पूछा नहीं गया। एक कार्यकर्ता से बात करने का यह Audio आप यूट्यूब पर सुन सकते हैं। सोनाराम का गुस्सा अपशब्दों के माध्यम से बयां हो रहा है। यह अपशब्द एक सवाल यह भी उठाते हैं कि सार्वजनिक जीवन में शालीन नजर आने वाले नेताओं की जबान कितनी गंदगी से भरी हुई होती है। जिसमें मातृसत्तात्मक शब्दों की मर्यादा को तार-तार करने वाले अपशब्द ऐसे हैं कि नेताओं की सोच पर अनायास ही घिन आती है।


कौन है कर्नल सोनाराम
2014 में वरिष्ठ नेता जसवंतसिंह जसोल को दरकिनार करते हुए बीजेपी ने सोनाराम को अपने खेमे में लिया और तमाम सरकारी सहयोग से बाड़मेर से सांसद बनाया। जसवंतसिंह बागी हुए, लेकिन चुनाव हार गए। इसके बाद जसवंतसिंह के समर्थकों पर सोनाराम वैसे ही निशाने पर है। वहीं रही-सही कसर उन्होंने पांच साल के कार्यकाल में जसवंतसिंह से जुड़े लोगों को बेवजह व्यक्तिगत नुकसान पहुंचाकर भी अपनी राजनीतिक विरासत खो ली। बीजेपी ने 2019 में उनकी जगह कैलाश चौधरी को टिकट दे दिया। सोनाराम न कांग्रेस के रहे और न ही बीजेपी के हो पाए। ऐसे में असमंजस की स्थिति में खड़े कर्नल अपने राजनीति भविष्य को लेकर आशंकित है। हालांकि उन्होंने 21 साल तक दुनिया की सर्वाधिक अनुशासित फौज इंडियन आर्मी में अनुशासन के साथ सेवाएं दी, लेकिन विदा लेती उम्र के पड़ाव में उनकी जबान से गुजरते शब्दों ने उनके व्यक्तित्व को और भी कलुषित कर दिया है।

Must Read: एकनाथ शिंदे की केबिनेट का विस्तार जल्द, BJP को मिल सकते हैं ये बड़े विभाग

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :