Afghani पॉप स्टार अर्याना सईद: अफगान में बढ़ती हिंसा और मौजूदा हालात का जिम्मेदार पाकिस्ताान: अर्याना सईद

अफगानिस्तान में हो रही हिंसा और घटनाक्रम के लिए वहां ​के निवासी  पाकिस्तान को जिम्मेदार मान रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ​द्वारा तालिबान के कब्जे पर खुशी जाहिर करना इसे ओर पुख्ता कर रहा है। ऐसे में पाकिस्तान की भूमिका धीरे—धीरे अब सामने  आ रही है।

अफगान में बढ़ती हिंसा और मौजूदा हालात का जिम्मेदार पाकिस्ताान: अर्याना सईद

नई दिल्ली, एजेंसी। 
अफगानिस्तान में हो रही हिंसा और घटनाक्रम के लिए वहां ​के निवासी  पाकिस्तान को जिम्मेदार मान रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ​द्वारा तालिबान के कब्जे पर खुशी जाहिर करना इसे ओर पुख्ता कर रहा है। ऐसे में पाकिस्तान की भूमिका धीरे—धीरे अब सामने  आ रही है। इन सब के बीच अब अफगानिस्तान की फेमस पॉप स्टार अर्याना सईद का बयान चर्चा का विषय बना हुआ है। अर्याना ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान की बढ़ती हिंसा का जिम्मेदार पाकिस्तान ही है।


पॉप स्टार अर्याना ने एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा कि "कई सालों से हम देखते आए हैं कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान में तालिबान को बढ़ावा देता आ रहा है। कई वीडियो में भी इसका खुलासा भी हुआ है। जब भी हमारी सरकार किसी तालिबानी को पकड़कर उसकी जांच करती है तो वह पाकिस्तानी ही निकलता है। इस लिएइन सबको देखते हुए अफगानिस्तान में आज के हालात को देखते हुए  उसके लिए सिर्फ पाकिस्तान ही जिम्मेदार है। इतना ही नहीं, पाकिस्तान में ही तालिबान का मिलिट्री बेस हैं। पाकिस्तान में तालिबान के लड़ाकों को ट्रेनिंग देकर आतंकी बनाया जाता है।"
इंटरनेशनल कम्युनिटी को बनाना चाहिए दबाव
अर्याना ने कहा कि इंटरनेशनल कम्युनिटी पाकिस्तान को दी जा रही सभी मदद तत्काल बंद कर दें, इन्हीं पैसों से पाकिस्तान तालिबान को सपोर्ट करता है। पाकिस्तान के ऊपर इस बात के लिए दबाव बनाना चाहिए कि वे तालिबानियों को सहयोग नहीं करें। उन्होंने अफगानिस्तान के हालात ठीक करने के लिए इंटरनेशनल कम्युनिटी को कदम बढ़ाने के लिए कहा है। वहीं दूसरी ओर पॉप स्टार अर्याना ने भारत को अफगानिस्तान का मददगार बताया है। उन्होंने कहा है कि भारत ने हमेशा अफगानिस्तान का अच्छा ही सोचा है। सही मायने में भारत सच्चा दोस्त है। अफगानिस्तान से भागकर भारत पहुंच रहे  हमारे नागरिकों के साथ वहां अच्छा बर्ताव किया जा रहा है। ऐसे में मैं अफगानिस्तान की तरफ से भारत को धन्यवाद देना चाहती हूं। पिछले कुछ सालों में बने हालात देखकर विश्वास हो जाता है कि हमारे पड़ोस में भारत ही एकम़ात्र सच्चा दोस्त है।"
अर्याना ने 2015 में तालिबान को दी थी चुनौती 
पॉप स्टार अर्याना सईद अफगानिस्तान में एक बड़ी सेलेब्रिटी हैं। अर्याना ने 2015 में अपने शो में तालिबान को चुनौती दी थी। अर्याना अफगानिस्तान में महिला होने के बावजूद एक स्टेडियम में गई थीं। वहां उन्होंने गाना भी गाया था और सबसे बड़ी बात इस दौरान अर्याना ने हिजाब तक नहीं पहना था। इससे पहले अफगानिस्तान में ऐसा कभी नहीं हुआ। काबुल में तालिबान का कब्जा होने के बाद अर्याना अमेरिकी C-17 ग्लोबमास्टर में सवार होने के बाद कतर के दोहा में पहुंच गई थी। कतर से वे तुर्की के इस्तांबुल जाने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से अमेरिकी एयरक्राफ्ट की फोटो शेयर की थी। अर्याना ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि ऊपर वाले की दुआ से वह काबुल से निकलने में कामयाब हो गई हैं।

Must Read: भारत के विदेश मंत्री पहुंचे तजाकिस्तान की राजधानी दुशांबे, शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में अफगानिस्तान को दिया सहयोग का आश्वासन

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :