क्रिकेट भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट मैच: भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने 574 रनों पर की पारी घोषित, जडेजा की ऐतिहासिक पारी

भारत बनाम श्रीलंका के मध्य खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच ​के दूसरे दिन टीम इंडिया मजबूत नजर आई। टीम इंडियान ने 8 विकेट के नुकसान 574 रन का स्कोर खड़ा करते हुए पारी घोषित कर दी। इसके बाद टीम इंडिया ने मेहमान टीम श्रीलंका को खिलाते हुए दूसरे दिन के स्टंप्स तक 4 विकेट ले लिए। श्रीलंका ने 108 रन बनाए।

भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने 574 रनों पर की पारी घोषित, जडेजा की ऐतिहासिक पारी

नई दिल्ली,एजेंसी। 
भारत बनाम श्रीलंका के मध्य खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच ​के दूसरे दिन टीम इंडिया मजबूत नजर आई। टीम इंडियान ने 8 विकेट के नुकसान 574 रन का स्कोर खड़ा करते हुए पारी घोषित कर दी। 
इसके बाद टीम इंडिया ने मेहमान टीम श्रीलंका को खिलाते हुए दूसरे दिन के स्टंप्स तक 4 विकेट ले लिए। श्रीलंका ने 108 रन बनाए।
 अब भी श्रीलंका को फॉलोआन टालने के लिए 267 रनों की जरूरत है। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने दो व रवींद्र जडेजा तथा जसप्रीत बुमराह ने एक—एक विकेट लिए।


175 रन की नाबाद पारी
श्रीलंका के पहले टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा ने अपने ​करियर का दूसरा शतक जमाते हुए एक इतिहास बनाया दिया। जडेजा ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 228 गेंदों पर नाबाद 175 रन बनाए। 
उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में छक्का लगाकर 150 रन का आंकड़ा पूरा किया। जडेजा का टेस्ट करियर में दूसरा व फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 11वां शतक है। 
इससे पहले जडेजा ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2018 में 100 रन की पारी खेली थी। जडेजा ने टेस्ट मैच में दोनों शतक 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए लगाए। 
जडेजा ने शतक का जश्न भी तलवार चलाकर मनाया। इस पर बाउंड्री लाइन के बाहर मोहम्मद सिराज भी तलवार चलाते हुए नजर आए।


टेस्ट मैच में रविचंद्रन ​अश्विन ने 61 रन बनाते हुए जडेजा के साथ 132 रनों की साझेदारी की। इससे पहले ऋषभ पंत ने 96 व हनुमा विहारी ने 58 रनों की पारी खेली। 
वहीं श्रीलंका ने पहली पारी की शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी की। इसके बाद अश्विन ने थिरिमाने को 17 रनों के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। 
इसके बाद थिरिमाने ने अंपायर के फैसले के खिलाफ जाकर डीआरएस लिया, लेकिन वह काम नहीं आया। री प्ले में साफ नजर आ रहा था कि गेंद स्टंप की लाइन पर थी। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने दिमुथ करुणारत्ने को 28 रन पर आउट कर टीम को दूसरा विकेट दिलाया। 
मोहाली के पीएसए स्टेडियम में कोहली अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इस मैच ने उनके करियर में एक ओर माइल स्टोन जोड़ दिया। 
इसे यादगार बनाने के लिए टीम ने भी उनको अच्छा तौहफा दिया। पारी घोषित करने के बाद टीम ने मैदान में कोहली को गार्ड आफ आनर का​ सम्मान दिया। 

Must Read: पूजा के बाद अब संजीत ने एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल, अब तक भारत को 2 गोल्ड, 8 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :