SMS Stadium @ 17 को जयपुर में मैच: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर को सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा मैच, ऑनलाइन टिकटों की बिक्री कल से

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के प्रयास लंबे समय बाद राजधानी के सवाई मान सिंह स्टेडियम में 17 नवंबर को इंटरनेशनल मैच होगा। राजस्थान सरकार के गृह विभाग की ओर से मैच को लेकर गाइड लाइन भी जारी की है। सरकार के मुताबिक कोरोना वैक्सीन की एक डोज लगवाने वाला व्यक्ति मैदान में बैठक कर मैच देख पाएगा।

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर को सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा मैच, ऑनलाइन टिकटों की बिक्री कल से

जयपुर। 
राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (Rajasthan Cricket Association) के प्रयास लंबे समय बाद राजधानी के सवाई मान सिंह स्टेडियम (Sawai Man Singh Stadium) में 17 नवंबर को इंटरनेशनल मैच होगा। राजस्थान सरकार के गृह विभाग की ओर से मैच को लेकर गाइड लाइन भी जारी की है। सरकार के मुताबिक कोरोना वैक्सीन की एक डोज लगवाने वाला व्यक्ति मैदान में बैठक कर मैच देख पाएगा। एसोसिएशन ने 100 प्रतिशत दर्शकों की उ​पस्थिति के लिए सरकार से अनुमति मांगी थी, इसे देखते हुए सरकार ने दर्शकों की मौजूदगी में मैच कराने की स्वीकृति दे दी है। मैच के लिए गुरुवार से पेटीएम पर  ऑनलाइन टिकट की बिक्री शुरू हो जाएगी। एसोसिएशन के सचिव महेंद्र शर्मा ने कहा कि सरकार से अनुमति मिलने के बाद अब टिकटों की बिक्री भी शुरू हो जाएगी। ऑनलाइन बिक्री के साथ ऑफलाइन काउंटर पर भी टिकटों सेल किए जाएंगे। एसएमएस स्टेडियम में 28 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है। इधर, मैच की तैयारियों पर एसएमएस स्टेडियम के मैदान और पिच को दुरुस्त किया जा रहा है। स्टेडियम में आरटीपीसीआर टेस्ट या फिर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट वाले दर्शकों को ही स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति होगी। 
8 साल बाद मैच, महंगे टिकट की बिक्री
सवाई मान सिंह स्टेडियम में आठ साल बाद इंटरनेशनल मैच होने जा रहे है। ऐसे में अब भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच के टिकट महंगे हो सकते है। एसोसिएशन के मुताबिक इस बाद टिकट की दरों पर 40 से 100 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हो सकती है। पांच सौ रुपए के स्टैंड का टिकट इस बार 1 हजार रुपए हो सकता है। जबकि 1500 रुपए का टिकट 2 हजार और 2500 रुपए तक हो सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया है। ऐसे में राहुल द्रविड़ की पहली परीक्षा जयपुर के सवाईमानसिंह स्टेडियम में होगी। इधर विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में ही भारतीय टीम रोहित शर्मा के नेतृत्व में पहला मुकाबला खेलेगी। टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर होगा। इसको लेकर राजस्थान क्रिकेट संघ पूरी तैयारियों में लगा हुआ है। पिच क्यूरेटर के मुताबिक मैच सेंटर विकेट पर कराया जाएगा। 

Must Read: विंबलडन के फाइनल में ऑस्टे्रलिया की ऐश्ले का मुकाबला चेक रिपब्लिक की कैरोलिना से 

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :