Jaipur हीरक जयंती समारोह 22 दिसंबर को: Shri Kshatriya Yuvak Sangh के 75 वर्ष पूर्ण होने पर ऐतिहासिक हीरक जयंती समारोह 22 को, गुलाबी नगरी में क्षत्रियों का समागम

श्री क्षत्रिय युवक संघ के 75 वर्ष पूर्ण होने पर ऐतिहासिक हीरक जयंती समारोह 22 दिसंबर को मनाया जाएगा। गुलाबी नगरी में न केवल प्रदेश बल्कि देशभर के क्षत्रियों की उपस्थिति नजर आएगी।

Shri Kshatriya Yuvak Sangh के 75 वर्ष पूर्ण होने पर ऐतिहासिक हीरक जयंती समारोह 22 को, गुलाबी नगरी में क्षत्रियों का समागम

जयपुर।
श्री क्षत्रिय युवक संघ के 75 वर्ष पूर्ण होने पर ऐतिहासिक हीरक जयंती समारोह 22 दिसंबर को मनाया जाएगा। गुलाबी नगरी में न केवल प्रदेश बल्कि देशभर के क्षत्रियों की उपस्थिति नजर आएगी।
समारोह का आयोजन जयपुर के सीकर रोड स्थित भवानी निकेतन मैदान में होगा। हीरक जयंती समारोह में राष्ट्रीय स्तर के सभी राजपूत नेता एक साथ नजर आएंगे।

फिर चाहे वे बीजेपी से जुड़े हो,  कांग्रेस से या फिर अन्य किसी राजनैतिक दल से। 
हीरक जयंती समारोह को लेकर बाड़मेर से रवाना होकर विभिन्न जिलों की यात्रा करते हुए हीरक जयंती रथ ने करीब 5 हजार  किलोमीटर का सफर तय किया।


इस समारोह में प्रदेश के सभी धर्म, जाति संगठनों के प्रमुखों को आमंत्रित किया गया हैै। 
इसके लिए विशेषतौर से निमंत्रण पत्र भी तैयार किए गए थे। 
5 हजार बसों एवं 10 हजार नि​जी वाहनों की पार्किंग 
हीरक जयंती समारोह में आयोजन समिति ने अपने स्तर पर ही श्री भवानी निकेतन स्कूल प्रांगण में पार्किंग की व्यवस्था की है। इसके लिए परिसर प्रागंण में रूट मेप तैयार किया गया है। इनमें कुल 12 अलग-अलग गेटों से बस एवं अन्य वाहनों की प्रवेश-निकासी हो सकेंगी। 
सोमवार को अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर हैदर अली जैदी ने अपनी पुलिस कमिश्नरेट टीम के साथ कार्यक्रम स्थल का दौरा कर बैठने और पार्किग की व्यवस्था देखी। 
जैदी ने संघ की ओर अपने स्तर पर ही की गई पार्किंग व्यवस्था की भी तारीफ की।

जैसलमेर से 24 कोच की ट्रेन बुक
हीरक जयंती के लिए जैसलमेर से एक 24 कोच की रेल की बुकिंग करवाई गई है। इसके लिए संघ द्वारा 24 कांच की रेल के किराए के लिए 30 लाख रुपए जमा करवाए गए है। 
24 कोच में करीब 2 हजार लोग यात्रा कर जयपुर पहुंचेंगे। यह पहली बार है प्रदेश में किसी कार्यक्रम को लेकर 24 कोच की पूरी रेल बुक करवाई गई है।
यह रेल 21 को जैसलमेर से शाम 8 बजे जयपुर के लिए रवाना होगी। फलोदी, बीकानेर व चुरू के रास्ते यह रेल 22 दिसंबर को सुबह 9.20 बजे जयपुर पहुंचेगी। 
यही रेल शाम 6 बजे जयपुर से वापिस रवाना होकर 23 दिसंबर को सुबह 7 बजे जैसलमेर पहुंच जाएगी।

संघ शक्ति पर दीपमाला का आयोजन 
संघ शक्ति परिसर में बनी रंगोलियों पर क्षत्राणियों की ओर से दीपमाला का आयोजन किया गया। जिससे संघ शक्ति परिसर जगमग हो गया। 

हेलिकॉप्टर से होगी पुष्प वर्षा
राजधानी में होने वाले इस ऐतिहासिक आयोजन को लेकर समाज बंधुओं मे विशेष उत्साह देखने को मिल रहा है इसी का परिणाम है कि जयपुर के सोहन सिंह नाथावत,विजय सिंह शेखावत,शक्ति सिं​ह परेवड़ी ओर से हीरक जयंती समारोह में हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी की जाएगी।

Must Read: खाना बनाना हुआ और महंगा, बढ़े घरेलू गैस सिलेंडर के दाम, जानें कितना हुआ इजाफा

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :