Rajasthan में कोरोना के हालात बेकाबू: Rajasthan में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना केस, कोविड जांच के लिए सरकार ने तय किए 50 रुपए

जयपुर। राजस्थार की गहलोत सरकार ने कोरोना को लेकर आज बड़ा ऐलान कर दिया। सरकार के आदेशों के मुताबिक अब प्रदेश की निजी जांच प्रयोग शालाओं में कोरोना की जांच 50 रुपए में कराई जा सकती है। सरकार ने निजी लैब में भी कोविड- 19 की रेपिड एंटीजन जांच की अधिकतम दर 50 रूपए प्रति जांच निर्धारित कर दी है।

Rajasthan में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना केस, कोविड जांच के लिए सरकार ने तय किए 50 रुपए

जयपुर।
राजस्थार की गहलोत सरकार ने कोरोना को लेकर आज बड़ा ऐलान कर दिया। 
सरकार के आदेशों के मुताबिक अब प्रदेश की निजी जांच प्रयोग शालाओं में कोरोना की जांच 50 रुपए में कराई जा सकती है। 
सरकार ने निजी लैब में भी कोविड- 19 की रेपिड एंटीजन जांच की अधिकतम दर 50 रूपए प्रति जांच  निर्धारित कर दी है।
प्रमुख सचिव वैभव गालरिया ने बताया कि आमजन को कम कीमतों पर सहज एवं सुलभ जांच सुविधा उपलब्ध कराने के राज्य सरकार सवाई मानसिंह चिकित्सा महाविद्यालय द्वारा गठित कमेटी के प्रस्तावानुसार यह दर निर्धारित की है।
उन्होंने बताया कि निर्धारित दरें तत्काल प्रभाव से लागू होंगी।
वहीं आदेशों की कडाई से पालना सुनिश्चित करवाने और अवहेलना की स्थिति में संबंधित के विरूद्ध कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।
राजस्थान इमें 6095 नए केस, सीएम की पत्नी भी पॉजिटिव 
इधर राज्य में कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ रहे है। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 6095 नए केस सामने आए है। इनमें 2मरीजों की मौत हो गई।
 इसी के साथ राजस्थान में एक्टिव मरीजों की संख्या 25 हजार से पार पहुंच गई। 
वहीं आज राज्य के 33 जिलों में से 10 जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 से अधिक हैं।
चिकित्सा विभाग के मुताबिक आज सीएम गहलोत की पत्नी सुनीता गहलोत भी पॉ​जिटिव आ गई। 
वहीं राज्य सरकार के मंत्री राजेंद्र सिंह यादव, जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ और राजसमंद से विधायक दीप्ति माहेश्वरी भी कोरोना पॉजिटिव आई हैं। 
वहीं ​आज प्रदेश में सबसे कम कोरोना संक्रमित मरीज जालोर जिले में है। राजस्थान में वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 25088 हो गई। इनमें से 12238 केस तो केवल जयपुर ​जिले में ही है। 
चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक जयपुर में 2749 नए संक्रमित आए है, वहीं जयपुर के बाद जोधपुर में 601, उदयपुर में 324 और अलवर में 375 केस सामने आए हैं।