New Zealand क्रिकेटर क्रिस लकवाग्रस्त : न्यूजीलैंड के दिग्गज ऑलराउंडर क्रिस केयर्न्स हार्ट सर्जरी के बाद अब लकवाग्रस्त

दिग्गज ऑल राउंडर क्रिकेटर क्रिस केयर्न्स को अब लकवा भी हो गया। क्रिस लंबे समय से दिल की गंभीर बीमारी से परेशान थे और उनकी हाल ही में हार्ट सर्जरी हुई थी। मेडिकल टीम के मुताबिक क्रिस गंभीर बीमारी एओरटिक डिसेक्शन से परेशान थे और इस मात 11 अगस्त को अचानक बेहोश हो गए।

न्यूजीलैंड के दिग्गज ऑलराउंडर क्रिस केयर्न्स हार्ट सर्जरी के बाद अब लकवाग्रस्त

नई दिल्ली, एजेंसी। 
दिग्गज ऑल राउंडर क्रिकेटर क्रिस केयर्न्स (Chris Cairns) को अब लकवा(paralysis) भी हो गया। क्रिस लंबे समय से दिल की गंभीर बीमारी से परेशान थे और उनकी हाल ही में हार्ट सर्जरी हुई थी। मेडिकल टीम के मुताबिक क्रिस गंभीर बीमारी एओरटिक डिसेक्शन(Aortic section) से परेशान थे और इस मात 11 अगस्त को अचानक बेहोश हो गए। इस पर उन्हें सिडनी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां अस्पताल प्रशासन ने उनकी स्थिति को देखते हुए लाइफ सपोर्ट सिस्टम (life support system) पर रखा था। इसके बाद क्रिस का सिडनी में हार्ट का ऑपेशन किया गया। इसके बाद पिछले एक हफ्ते पहले ही उन्हें लाइफ स्पोर्ट सिस्टम से हटाया था।

न्यूजीलैंड (New Zealand) की न्यूज एजेंसियों के मुताबिक क्रिस की हालत गंभीर है। उनके वकील एरोन लॉयड के अनुसार सिडनी में हार्ट की सर्जरी(Heart Surgery) के दौरान उनके स्पाइन पर अटैक आया और इससे  उनके पैरों में लकवा हो गया है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के एक विशेषज्ञ स्पाइनल अस्पताल में उनका इलाज कर रहे हैं। क्रिकेटर क्रिस की गिनती न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाडिय़ों में होती है। 62 टेस्ट मैचों में 3,320 रन के साथ 218 विकेट भी चटकाए हैं। इसी तरह उन्होंने 215 वनडे मुकाबलों में 4,950 रन और 201 विकेट लिए हैं। उन्होंने दो T-20 आई मैच(match) भी खेले और इस दौरान 3 रन बनाने के साथ एक विकेट भी हासिल किया।  क्रिस का करियर(career) विवादों से भी जुड़ा हुआ है। पिछले साल 2008 में इंडियन क्रिकेट लीग(Indian Cricket League) में खेलने के दौरान क्रिस का नाम फिक्सिंग (fixing)में सामने आया था। केयर्न्स ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को गलत साबित करने के लिए कानूनी लड़ाई भी लड़ी थी। हालांकि, बाद में ICL को भंग कर दिया गया था। मैच फिक्सिंग (match fixing)के आरोपों के खिलाफ उन्होंने 2012 में इंडियन प्रीमियर लीग के संस्थापक ललित मोदी के खिलाफ मानहानि का मामला भी जीता।

Must Read: टोक्यो पैरालिंपिक में अवनि लेखरा ने 50 मीटर राइफल शूटिंग में जीता ब्रॉन्ज मेडल, 10 मीटर में अवनि ने जीता था गोल्ड

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :