क्रिकेट महिला वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया: महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हराया, ऑस्ट्रेलिया की लगातार 7वीं जीत

विमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में आज के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया जहां सेमीफाइनल में पहुंच गई, वहीं लीग मैच में लगातार ऑस्ट्रेलिया की यह सातवीं जीत है। 

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हराया,  ऑस्ट्रेलिया की लगातार 7वीं जीत

नई दिल्ली, एजेंसी। 
विमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में आज के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया जहां सेमीफाइनल में पहुंच गई, वहीं लीग मैच में लगातार ऑस्ट्रेलिया की यह सातवीं जीत है। 
ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया है। बारिश के चलते आज 43 ओवर का मैच खेला गया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए,
 जबकि लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 32.1 ओवर में ही 136 रन बना लिए।  ऑस्ट्रेलिया की जीत में बेथ मूनी की अहम भागीदारी देखने को मिली।
मैच में बांग्लादेश की ओर से लता मंडल ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए। ओपनर शर्मिन अख्तर 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गई।
इन दोनों के अलावा कोई भी खिलाड़ी 20 रन के आंकड़े को लांघ नहीं पाई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोनासेन तथा गार्डनर ने 2—2 विकेट अपने नाम किए।


मैदान में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। महज 26 रन के स्कोप पर ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट गिर गए थे। 
इसके बाद बेथ मूनी ने ढहती पारी को संभाला और गार्डनर के साथ 70 रन तक पहुंचाया। और सबसे ज्यादा 75 गेंदों पर नाबाद 66 रन की पारी खेली। 
बेथ मूनी ने सदरलैंड के साथ मिलकर शानदार अर्धशतकीय साझेदारी की। सदरलैंड ने 39 गेंदों पर 26 रन बनाकर नाबाद रहीं और टीम की दूसरी सबसे सफल बल्लेबाज भी रहीं। 
वहीं दूसरी ओर अब तीसरे व चौथे स्थान के लिए इंग्लैंड, भारत और वेस्ट इंडीज के बीच होड़ है। जबकि बांग्लादेश, न्यूजीलैंड तथा पाकिस्तान सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई। 
भारत और इंग्लैंड को फिलहाल एक—एक मैच खेलना है, जबकि वेस्ट इंडीज के ​लीग मैच खत्म हो चुके है। साउथ अफ्रीका के साथ ड्रा के बाद वेस्ट इंडीज के भी सात मैचों में सात अंक हो गए। 
वह पाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई। जबकि इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान को 9 विकेट से हराकर चौथे स्थान पर पहुंच गई। भारत 5वें स्थान पर हैं।

Must Read: टोक्यो ओलिंपिक में ब्रिटेन से हारने वाली महिला हॉकी टीम का पीएम मोदी ने बढ़ाया मनोबल

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :