IPL में आज कोलकाता बनाम बेंगलुरु: आईपीएल फेज 2 में 31वां मुकाबला बेंगलुरु बनाम कोलकाता के बीच आज

आईपीएल 2021 फेज 2 का दूसरा और सीजन का 31वां मुकाबला आज शाम को कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में 31वां मुकाबला अबु धाबी के मैदान पर खेला जाएगा। आईपीएल के फेज 1 में रॉयल बेंगलुरु की टीम कोलकाता की तुलना में काफी बेहतर नजर आई।

आईपीएल फेज 2 में 31वां मुकाबला बेंगलुरु बनाम कोलकाता के बीच आज

नई दिल्ली, एजेंसी।
IPL 2021 फेज 2 का दूसरा और सीजन का 31वां मुकाबला आज शाम को कोलकाता नाइट राइडर्स(Kolkata Knight Riders) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में 31वां मुकाबला अबु धाबी के मैदान पर खेला जाएगा। IPL के फेज 1 में रॉयल बेंगलुरु की टीम कोलकाता की तुलना में काफी बेहतर नजर आई। आज के मुकाबले में फैंस के पास रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और कोलकाता के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक को चुनने का अवसर है। आईपीएल के फेज 1में डिविलियर्स बेहतरीन फॉर्म में नजर आए थे। डिविलियर्स ने 164.29 के स्ट्राइक रेट से 207 रन बनाए थे। जबकि दूसरे विकल्प के तौर पर दिनेश कार्तिक हो सकते हैं। हालांकि दिनेश कार्तिक पहले फेज में मात्र 123 रन ही बना पाए थे। RCB में खिलाड़ियों का पलड़ा इस रेस में भारी माना जा रहा है। आईपीएल के  फेज-1 में मैक्सवेल ने सात मैचों में 223 रन बनाए थे, जबकि कैप्टन कोहली के बल्ले से भी 198 रन देखने को मिले थे। पडिक्कल ने भी शतकीय पारी खेली थी। वहीं नीतीश ने सात मैचों में 201 रन बनाए थे। वहीं दोनों टीमों से ऑलराउंडर्स की सूची देखें तो आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और डेनियल क्रिश्चियन के नाम प्रमुख रुप से सामने आ रहे हैं। जबकि आरसीबी के हर्षल पटेल के पास फिलहाल पर्पल कैप हैं। सात मैचों में उन्होंने 17 विकेट अपने नाम किए हैं। उनके अलावा युजवेंद्र चहल को भी टीम में रख सकते हैं। UAE के मैदानों पर चहल की स्पिन आपको पॉइंट दिला सकती है। KKR से प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती को टीम में रख सकते हैं। फेज-1 में कृष्णा ने 8 और चक्रवर्ती ने 7 विकेट लिए थे।
फेज 2 का पहला मैच जीता चेन्नई ने
IPL का रविवार को हुए मैच में चेन्नई ने जीत के साथ फेज 2 में शुरूआत की। धोनी की टीम चेन्नई एक समय 24 रन पर 4 विकेट खो चुकी थी, लेकिन गायकवाड़ और जड़ेजा(Gaikwad and Jadeja) की बेहतरीन साझेदारी और ब्रावो की तूफानी पारी ने टीम का स्कोर 156 तक पहुंचा दिया। मुंबई के पेसर्स ने धोनी की टीम का टॉप आर्डर बिखेर कर रख दिया था। हालांकि कि इसके बावजूद चेन्नई ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। मुंबई के सामने 157 रन का टारगेट था, लेकिन टीम 136/8 का स्कोर ही बना सकी और CSK ने 20 रन से मैच जीतकर अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही धोनी एंड कंपनी पॉइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ पहले पायदान पर पहुंच गई है। 

Must Read: मैनचेस्टर में भारतीय टीम का इंग्लैंड के साथ पांचवां टेस्ट मैच कल से, भारतीय टीम में सहयोगी स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :