राजस्थान रीट परीक्षा और नाथी का बाड़ा: रीट परीक्षा में धांधली को लेकर एक बार फिर वायरल हुआ नाथी का बाड़ा, सोशल मीडिया पर डोटासरा को लेकर फोटो वायरल

सोशल मीडिया पर पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की तस्वीर के साथ नाथी का बाड़ा लिखी हुई कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है। गत वर्ष शिक्षकों को नाथी का बाड़ा कहकर फटकार लगाने का डोटासरा का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ।

रीट परीक्षा में धांधली को लेकर एक बार फिर वायरल हुआ नाथी का बाड़ा, सोशल मीडिया पर डोटासरा को लेकर फोटो वायरल

जयपुर। 
राजस्थानी सरकार के लिए प्रतियोगी परीक्षाएं चुनौती बन गई। एक के बाद एक परीक्षा के पेपर आउट और धांधली के तार राजनेताओं तक पहुंचने के बाद प्रदेशभर के युवाओं में आक्रोश देखने को मिल रहा है।
 पूर्व शिक्षा मंत्री और राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का आरएएस परीक्षा का विवाद अभी थमा भी नहीं कि वे एक बार फिर से चर्चा में आ गए।

गत वर्ष शिक्षकों को नाथी का बाड़ा कहकर फटकार लगाने का डोटासरा का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। इसके बाद अब रीट परीक्षा में धांधली को लेकर फिर से गहलोत सरकार की किरकिरी हो रही है। 
सोशल मीडिया पर पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की तस्वीर के साथ नाथी का बाड़ा लिखी हुई कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है।
 इसमें कुछ तो उनके आवास की बताई जा रही है तो कुछ तस्वीर डोटासरा के साइड बोर्ड की दिखाई गई है।


इन तस्वीरों के आधार पर कहा जा सकता है कि परीक्षाओं में नकल गिरोह और पेपर आउट को लेकर प्रदेश भर में विरोध तेज हो रहा है। एक ओर सरकार ने रीट परीक्षा 2021 में पेपर आउट को लेकर 36 सेे अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया, वहीं दूसरी ओर रीट परीक्षा का पेपर आउट नहीं माना जा रहा है। 
बत्तीलाल, भजन लाल, जारोली, भंवर लाल , अमृत लाल सहित कई सरकारी कर्मचारियों के साथ बाहरी व्यक्तियों ​की गिरफ्तारी रीट मामले में हो गई,लेकिन सरकार अभी भी इस पेपर को आउट नहीं मान रही। 

ज्ञापन देने आए शिक्षकों से कहा था नाथी का बाड़ा समझ लिया क्या ?
गत वर्ष शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। इस वीडियो में डोटासरा उनके निवास पर ज्ञापन देने पहुंचे शिक्षकों को कड़ी फटकार लगा रहे थे।
 डोटासरा ने फटकार लगाते हुए कहा कि मेरे घर को 'नाथी का बाड़ा' समझ रखा है क्या ? 
इसके बाद से नाथी का बाड़ा सुर्खियों में आ गया। सोशल मीडिया पर यह शब्द खूब वायरल हुआ। इसके कई अर्थ निकाले गए। लेकिन एक बार सोशल मीडिया पर नाथी का बाड़ा और गोविंद ​सिंह डोटासरा की तस्वीरें वायरल हो रही है। इससे कई तरह के कयास लगाए जा रहे है।

आरएएस भर्ती परीक्षा को लेकर चर्चा में आए थे डोटासरा 
राजस्थान सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा अपने रिश्तेदारों को आरएएस बनाकर चर्चा में आए थे। 
​आरएएस भर्ती परीक्षा में अपने रिश्तेदारों के साक्षात्कार में समान नंबर दिलवाने के बावजूद गहलोत सरकार ने इस भर्ती परीक्षा को लेकर कोई बयान नहीं दिया। 
राजस्थान की मीडिया में प्रमुखता से इस तरह की खबरें प्रकाशित होने के बावजूद सरकार ने इस मामले को आसानी से दबा दिया। 
इतना ही नहीं, शिक्षक सम्मान समारोह में शिक्षा मंत्री डोटासरा के सामने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा तबादलों में लेनदेन के बारे में पूछने पर हां का जवाब दिया गया। 
सभागार में उपस्थित शिक्षकों ने सीएम को दो बार तबादलों में रुपए चलने के लिए बताया। इसे लेकर भी डोटासरा काफी चर्चा में रहे थे।

Must Read: विधायक लोढ़ा ने विधानसभा में किसान को आर्थिक सहायता दिलाने का उठाया मामला, पुलिस—अपराधियों की मुठभेड में हुआ था घायल

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :