8 लाख 25 हजार रूपए की सहायता: जालौर में छात्र की मौत के बाद अपनों से घिरी गहलोत सरकार, अब मंत्री-नेता पहुंच रहे परिवार के पास

खुद को घिरता देख गहलोत सरकार एक्टिव हो गई है और कांग्रेस पार्टी के बड़े-बड़े नेता छात्र के घर पहुंच कर उसके परिवार को सांत्वना देते दिख रहे हैं।

जालौर में छात्र की मौत के बाद अपनों से घिरी गहलोत सरकार, अब मंत्री-नेता पहुंच रहे परिवार के पास

जयपुर | Rajasthan Dalit Student Death: राज्य के जालौर जिले में टीचर की पिटाई से हुई छात्र की मौत के बाद राजस्थान की राजनीति सुलगती नजर आ रही है। विपक्षी दल इस मुद्दें को लेकर गहलोत सरकार पर लगातार वार किए जा रहे हैं, तो वहीं गहलोत सरकार के अपने कई विधायक भी इस मामले को लेकर अब सरकार के विरोध में आने लगे हैं। यहां तक कि इस घटना से आहत होकर सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के विधायक पानाचंद मेघवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

ऐसे में इस मामले में खुद को घिरता देख गहलोत सरकार एक्टिव हो गई है और कांग्रेस पार्टी के बड़े-बड़े नेता छात्र के घर पहुंच कर उसके परिवार को सांत्वना देते दिख रहे हैं। सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली छात्र के परिवार से मिलने जालौर पहुंचे और छात्र के घर जाकर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान मंत्री महोदय ने कहा कि इस घटना की पारदर्शिता पूर्ण जांच करवा कर आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

ये भी पढ़ें:- बिहार की राजनीति में नया रंग: आज महागठबंधन सरकार का विस्तार, RJD का रहेगा दबदबा, ये MLA बन सकते हैं मंत्री

8 लाख 25 हजार रूपए की सहायता
इन सबके बीच समाज कल्याण विभाग की ओर से छात्र के परिवार को पीड़ित प्रतिकर योजना में 8 लाख 25 हजार रूपए की सहायता दिए जाने का ऐलान किया गया है। जिसके अनुसार, 4 लाख 12 हजार 500 रूपए की राशि के आदेश जारी कर दिए जो मंगलवार को पीड़ित परिवार के खाते में जमा कर दिए जाएंगे। इससे पहले राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से 5 लाख रुपए पीड़ित परिवार को देने की घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें:- खाटूश्यामजी हादसा: एकजुट हुए पीठाधीश व पुजारी, कहा- मंदिर कमेटी दोषी नहीं, हादसे का दोषी है प्रशासन

मृतक छात्र के घर लगेगा नेताओं का जमावड़ा
स्वतंत्रता दिवस समारोह संपन्न होने के बाद अब छात्र के घर सरकार और विपक्ष के नेताओं का जमावड़ा लगने वाला है। जानकारी के अनुसार सरकार के कई मंत्री और नेता जालौर पहुंचकर पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचेंगे। इससे पहले भी कई दलों के नेता पीड़ित परिवार को सांत्वना देने पहुंच चुके हैं। 

Must Read: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने चारों सीटों पर उप चुनावों के लिए कमर कसी, कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी अब अविनाश व्यास को

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :