जेल से मिलेगी आज़ादी!: आज जेल से रिहा होंगे विधायक रवि राणा और सांसद नवनीत राणा, कल मिली थी जमानत

सांसद नवनीत राणा और और उनके विधायक पति रवि राणा आज गुरूवार को जेल से रिहा होंगे। राणा दंपति को बुधवार को जमानत मिल गई थी, लेकिन कागजी कार्रवाई में देरी के चलते उनकी कल जेल से रिहाई नहीं हो पाई थी।

आज जेल से रिहा होंगे विधायक रवि राणा और सांसद नवनीत राणा, कल मिली थी जमानत
MP Navneet Rana and MLA Ravi Rana Rana

मुंबई | सांसद नवनीत राणा और और उनके विधायक पति रवि राणा आज गुरूवार को जेल से रिहा होंगे। राणा दंपति को बुधवार को जमानत मिल गई थी, लेकिन कागजी कार्रवाई में देरी के चलते उनकी कल जेल से रिहाई नहीं हो पाई थी। ऐसे में आज राणा दंपति कई दिनों बाद जेल से बाहर आएगी। आपको बता दें कि, राणा दंपति ने सीएम उद्धव ठाकरे के आवास के बार हनुमान चालीसा का पाठ (Hanuman Chalisa Controversy) करने की घोषणा की थी जिसके बाद शिवसेना समर्थकों ने मुंबई में दंपति के घर के बाद जमकर हंगामा किया था। 

आज दोपहर बाद आएंगे जेल से बाहर
जानकारी के अनुसार, मुंबई सेशंस कोर्ट ने राणा दंपति की जमानत अर्जी मंजूर करते हुए उन्हें कुछ शर्तों के साथ जमानत दी है। सूत्रों के अनुसार, आज कागजी कार्यवाही पूरी होते ही दोपहर 01 बजे तक सांसद नवनीत राणा और रवि राणा जेल से बाहर आ जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- धमाकों से गूंजा भारत-पाकिस्तान बॉर्डर: एडवांस टोड आर्टिलरी गन सिस्टम का सफल परीक्षण

राणा दंपति को माननी पड़ेंगी कोर्ट की ये शर्तें:-

  •  राणा दंपति को जमानत देने से पहले कोर्ट कुछ शर्तों में बांध दिया है। जिसके मुताबिक, राणा दंपति जेल से बाहर जाने के बाद मीडिया से बात नहीं करेंगे। 
  • दंपति किसी भी प्रकार के सबूतों से छेड़छाड़ नहीं करेंगे। 
  •  दंपति को 50-50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है। 

ये है पूरा मामला
आपको बता दें कि, राणा दंपति ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने ऐलान ऐसे समय पर किया था जब महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालिसा का मुद्दा पहले ही गरमाया हुआ था। जिसके चलते राणा दंपति को पुलिस ने 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया था और उन पर राजद्रोह और दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप लगाते हुए पुलिस केस दर्ज किया था। इसके बाद राणा दंपति ने कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर की थी। 

ये भी पढ़ें:- जोधपुर के जालोरी गेट पर ध्वज से विवाद: जोधपुर के जालोरी गेट पर समुदाय विशेष का झंड़ा फहराने के साथ ही धर्म के नारेबाजी का वीडियो वायरल

Must Read: सिरोही मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास जून में ही, मुख्यमंत्री की वीसी में चिकित्सा मंत्री ने की घोषणा

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :