सीमा पर मंत्री की जवानों से मुलाकात: गहलोत सरकार के अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने बीएसएफ जवानों से की मुलाकात, जवानों की हौसला अफजाई की

अल्पसंख्यक मामलात, वक़्फ़, उपनिवेशन, कृषि सचित क्षेत्र एवं जल उपयोगिता विभाग मंत्री शाले मोहम्मद रविवार को सीमा चौकी मुरार पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बीएसएफ जवानों से मुलाकात कर उनकी हौसला अफजाई की।

गहलोत सरकार के अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने बीएसएफ जवानों से की मुलाकात, जवानों की हौसला अफजाई की


जयपुर।
अल्पसंख्यक मामलात, वक़्फ़, उपनिवेशन, कृषि सचित क्षेत्र एवं जल उपयोगिता विभाग मंत्री शाले मोहम्मद रविवार को सीमा चौकी मुरार पर पहुंचे। 
इस दौरान उन्होंने बीएसएफ जवानों से मुलाकात कर उनकी हौसला अफजाई की। मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि माईनस डिग्री सेल्सियस से लेकर लोहे को तपा देने वाली 55 डिग्री की गर्मियों के साथ लू के थपेड़ों एवं बारिश जैसी हर परिस्थिति में फौलादी जज्बे के साथ राष्ट्र की सुरक्षा में तैनात जवानों पर हमें फख्र है। 
इन बीएसएफ के जवानों की चौकस निगाहों की बदौलत ही देश की आबादी चैन की नलृद सो पा रही है। उन्होंने कहा कि बीएसएफ के जवानों की आम नागरिकों को अदब के साथ सम्मान करना चाहिए, जहां बीएसएफ के जवान मिलें उन्हें सलाम करें। 
उन्होंने कहा कि बीएसएफ न केवल देश की बाहरी चुनौतियों का सामना कर रही है बल्कि देश के अंदर बड़ी चुनोतियों से भी बखूबी निपट रही है।


चाहे आतंकवाद हो या नक्सलवाद। इतना ही नहीं बीएसएफ देश में कानून व्यवस्था के लिए भी चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य में भी अपने फ़र्ज़ को अंजाम दे रही है। 
उन्होंने कहा कि बीएसएफ की ओर से सीमांत क्षेत्र के स्कूलों में खेलकूद सहित अन्य सामग्री देकर सामाजिक सरोकार का अहम कार्य किया जा रहा है यह काबिले तारीफ है। 
ग्रामीणों का फर्ज बनता है कि बीएसएफ के लिए भी आवश्यकता होने पर कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़े रहें। बीएसएफ चौकी में बीएसएफ अधिकारियों ने मंत्री को बीएसएफ कैप भेंटकर उनका बहुमान किया। 
मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि बीएसएफ के जवानों पर उन्हें फ़ख्र है। उन्होंने कहा कि बीएसएफ के जवान न केवल अपने परिवार के लिए कार्य करते बल्कि वे देश को अपने परिवार से ऊपर मानकर राष्ट्र की सीमाओं की सुरक्षा करते हैं। 
उन्होंने कहा कि उन्हें फ़ख्र है कि वे बीएसएफ के जवानों से मिलते रहते हैं।

Must Read: मृतक CRPF जवान के पिता से मिले Hanuman Beniwal, परिजनों ने किया शव लेनेे से इनकार

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :