Mercedes की S650 Guard PM काफिल में: Prime Minister के काफिले में Mercedes' की नई कार हुई शामिल, बख्तरबंद और एडवांस फीचर्स बेस है मर्सिडीज मेबैक एस 650

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले में अब एक नई एडवांस्ड फीचर्स बेस कार शामिल की गई है। मर्सिडीज मेबैक एस—650 गार्ड कार को मोदी के काफिले में शामिल कर लिया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक नई कार बख्तरबंद और रेंज रोवर, लैंड क्रूजर से अपग्रेड कार  है

Prime Minister के काफिले में Mercedes' की नई कार हुई शामिल, बख्तरबंद और एडवांस फीचर्स बेस है मर्सिडीज मेबैक एस 650

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले में अब एक नई एडवांस्ड फीचर्स बेस कार शामिल की गई है। 
मर्सिडीज मेबैक एस—650 गार्ड कार को मोदी के काफिले में शामिल कर लिया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक नई कार बख्तरबंद और रेंज रोवर, लैंड क्रूजर से अपग्रेड कार  है। 
पीएम मोदी को हाल ही में हैदराबाद हाउस में इस कार में देखा गया था। इसके बाद एक ​बार फिर इस कार को मोदी के काफिले में शामिल किया गया। 
आपको बता दें कि इस कार की खासियत यह है कि इसमें ना तो एके47 की गोलियों का असर होता है और ना ही बम धमाके का असर होता है।
 मर्सिडीज मेबैक एस650 गार्ड कार वीआर 10 लेवल प्रोटेक्शन के साथ लेटेस्ट फेसलिफ्टेड मॉडल है। यह फीचर अब तक की किसी प्रोटेक्शन कार से ज्यादा सुर​क्षित फीचर युक्त है। 
मर्सिडीज कंपनी ने इस कार को भारतीय बाजार में 12 करोड़ रुपए की कीमत के साथ उतारा था। मर्सिडीज मेबैक एस650 गार्ड कार में 6.0-लीटर ट्वीन-टर्बो V12 इंजन मिलता है। 
इस कार का इंजन 516 bhp का पावर और 900 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कार की टॉप स्पीड 160 किमी प्रति घंटे बताई जा रही है। इसके साथ ही कार के अंदर मसाज सीट की सुविधा दी गई है। 
इससे यात्रा के दौरान यात्री की थकान दूर की जा सकता है। इस कार में यात्री की जरूरत के मुताबिक लेगरूम को बढ़ाया जा सकता है।


कार की बैक सीटों में भी कई तरह के आवश्यक बदलाव किए गए हैं।इस कार में बैठे यात्री सिर्फ 2 मीटर की दूरी पर होने वाले 15 किलोग्राम तक के TNT विस्फोट से भी महफूज रहेंगे। 
जबकि कार में हाई लेवल सेफ्टी प्रोटेक्शन मिलता है। इस कार के विंडो ग्लास और बॉडी शेल इतने मजबूत हैं कि इस पर AK-47 जैसी राइफल की गोलियां भी बेअसर हो जाती है। 
इस कार की खिड़कियों पर एक पॉलीकार्बोनेट की परत होती हैं। यह इस कार की सुरक्षा को एक और लेयर प्रदान करता है। इस कार में गैस हमले की स्थिति में केबिन में हवा की आपूर्ति अलग से की जा सकती है। 
मर्सिडीज की इस कार में स्पेशल रन-फ्लैट टायर दिए गए है, इससे हमले के बाद टायरों के क्षतिग्रस्त होने की स्थिति में भी यह स्पीड पकड़ सकती है। 
मर्सिडीज ने कार के फ्यूल टैंक पर एक विशेष एलिमेंट की परत चढ़ाई गई है। इससे गोली लगने से हुए छेद को ऑटोमैटिक तरीके से सील कर देता है। 
इसमें बोइंग AH-64, अपाचे टैंक अटैक हेलिकॉप्टरों में इस्तेमाल होने वाली सामग्री से बना होता है।

Must Read: सीबीएसई 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित, इस बार भी लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ा, ऐसे करें डाउनलोड

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :