CBI Raid: पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम अवैध लेनदेन व आय से अधिक संपत्ति के एक मामलों को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की गिरफ्त में आ गए है। सीबीआई ने आज सुबह उन पर शिकंजा कसते हुए उनके कई ठिकानों पर छापोमारी की कार्रवाई की है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

नई दिल्ली | पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम अवैध लेनदेन व आय से अधिक संपत्ति के एक मामलों को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की गिरफ्त में आ गए है। सीबीआई ने आज सुबह उन पर शिकंजा कसते हुए उनके कई ठिकानों पर छापोमारी की कार्रवाई की है। सीबीआई की टीम मंगलवार सुबह करीब 6 बजे ही उनके घर पहुंच गई और कार्रवाई को अंजाम दिया। सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम के दिल्ली, चेन्नई व मुंबई स्थित ठिकानों पर एक साथ छापामार कार्रवाई की है।

विदेशी फंड प्राप्त करने को लेकर मामला दर्ज
सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय जांच एजेंसी ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ 2010-14 के बीच कथित विदेशी फंड प्राप्त करने को लेकर एक नया मामला दर्ज किया है। यह विदेशी कोष उनके पिता पी. चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते प्राप्त किया गया था। बता दें कि, एयरसेल-मैक्सिस समझौते एवं विदेशी निवेश सवंर्धन बोर्ड द्वारा आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपये का विदेशी कोष प्राप्त करने की मंजूरी दिलाने से जुड़े कई आपराधिक मामलों में कार्ति चिदंबरम सीबीआई जांच से गुजर रहेे हैं।

ये भी पढ़ें:- असदुद्दीन ओवैसी बोले- ‘शिवलिंग नहीं, फ़व्वारा था...’, अब दोबारा नहीं खोएंगे कोई मस्जिद

कार्ति चिंदबरम ने ट्वीट कर कहा- मैं गिनती भूल गया हूं
सीबीआई के शिकंजे में फंसे पी. के बेटे कार्ति चिदंबरम ने इस कार्रवाई पर ट्वीट करते हुए कहा कि, मैं गिनती भूल गया हूं, यह कितनी बार हुआ है? इस भी एक रिकॉर्ड होना चाहिए। खैर अब जो कुछ भी हो, अब तो सीबीआई पूरा मामला खोदकर ही दम लेगी।

ये भी पढ़ें:- हरिद्वार से अस्थियां विसर्जन कर लौट रहे जयपुर के सामोद के 5 लोगों की भीषण सड़क हादसे में मौत, 12 घायल

Must Read: जेएनयू में हिंसा दिव्यांग छात्र समेत 6 स्टूडेंट घायल, पुलिस को दी गई 5 शिकायतें

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :