भारत: गृह मंत्रालय ने पूर्व आबकारी कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर को किया निलंबित

गृह मंत्रालय ने पूर्व आबकारी कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर को किया निलंबित
नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली के पूर्व आबकारी कमिश्नर अरवा गोपी कृष्ण और पूर्व डिप्टी कमिश्नर आनंद तिवारी को निलंबित कर दिया है। दिल्ली में आबकारी नीति लागू करने को लेकर हुई चूक के मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल ने दोनों अधिकारियों सहित 11 लोगों को निलंबित करने की सिफारिश की थी।

ग्रह मंत्रालय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आईएएस अधिकारी और दिल्ली के पूर्व आबकारी कमिश्नर अरवा गोपी कृष्ण और पूर्व डिप्टी कमिश्नर आनंद तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने इन दोनों के अधिकारियों के अलावा आबकारी नीति से जुड़े 11 लोगों पर कार्रवाई की सिफारिश ग्रह मंत्रालय के पास भेजी थी।

दोनों अधिकरियों के निलंबन की जानकारी ग्रह मंत्रालय की तरफ से दिल्ली के मुख्य सचिव को दे दी गई है। दोनों अधिकारियों पर आबकारी नीति 2021-22 में भारी लापरवाही बरतने का आरोप था। इसके बाद विजिलेंस विभाग ने उपराज्यपाल के आदेश पर इस मामले में अपनी रिपोर्ट तैयार की थी।

वहीं इसी मामले में शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई ने छापा भी मारा था। आबकारी नीति में धांधली को लेकर मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने अपनी एफआईआर में आरोपी नंबर एक बनाया है। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति पिछले साल नवंबर में लागू की थी।

--आईएएनएस

एसपीटी/एएनएम

Must Read: भारत का नेपोलियन जोरावर सिंह कहलुरिया, जिसने हिमालय जीता, स्मृति स्थल पर लिखा है शेरों का राजा, भारतीय सेना मानती है आदर्श

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :