ड्रैगन पर फिर कोरोना भारी: चीनी सरकार ने लगाया लॉकडाउन, इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद

लुओहू में गुइयुआन, नन्हू और सुंगंग उप-जिलों में पूरी तरह लॉकडाउन लगा दिया गया है। कई क्षेत्रों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं और ऑनलाइन क्लासें शुरू कर दी गईं हैं।

चीनी सरकार ने लगाया लॉकडाउन, इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद

नई दिल्ली |  Lockdown in China: चीन में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर से पलटवार कर दिया है। जिसके चलते सरकार ने दुनिया के  सबसे बड़े इलेक्ट्रॉनिक मार्केट को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। 

मेट्रो स्टेशनों को भी किया बंद
साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, हुआकियांगबेई में शेनझेन सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए व्यावसायिक गतिविधियों का संचालन बंद कर दिया है। चीनी सरकार ने शेनझेन के हुआकियांगबेई स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेल मार्केट में 4 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, सोमवार को शेनझेन में कोरोना  के 11 कन्फर्म केस मिले तो सरकार ने लॉकडाउन का फैसला किया है। 24 मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- Bipasha Basu Pregnancy: प्रेग्नेंसी को लेकर बिपाशा बसु ने खोला राज, कहा- बेबी होने का यही सही समय, बेबी गर्ल की कर रही तैयारी

सरकार का सभी व्यवसायों और संस्थाओं को बंद करने का आदेश
चीनी सरकार के आदेशानुसार, सुपरमार्केट, रेस्तरां और मेडिकल कंपनियों को छोड़कर अन्य सभी व्यवसायों और संस्थाओं को बंद करने का आदेश दिया गया है। रेस्तरां में बैठकर खाने पर रोक लगाई गई है। केवल खाना घर ले जाने की सुविधा रहेगी। फिलहाल सभी डाइन-इन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। 

यहां स्कूल बंद, ऑनलाइन क्लासें शुरू
दूसरी ओर लुओहू में गुइयुआन, नन्हू और सुंगंग उप-जिलों में पूरी तरह लॉकडाउन लगा दिया गया है। कई क्षेत्रों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं और ऑनलाइन क्लासें शुरू कर दी गईं हैं।

ये भी पढ़ें:- मेरा पीछा करता था : दुनिया से जाते-जाते 12वीं की छात्रा अंकिता ने कहा- जैसे मैं मर रही, वैसी ही मौत उसे भी दी जाय

Must Read: इजराइल आने वाले यात्रियों से मुफ्त, वॉलंटरी कोविड-19 पीसीआर टेस्ट की पेशकश करेगा

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :