India ओमिक्रॉन संक्रमण 13 राज्यों में: Omicron Infection in India 20 दिन में 13 राज्यों में 200 से अधिक संक्रमित, सर्वाधिक दिल्ली—महाराष्ट्र में

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस 200 से अधिक हो गए। ओमिक्रॉन से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य दिल्ली और महाराष्ट्र है। इन दोनों राज्यों में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 50 से अधिक पहुंच गई। 

Omicron Infection in India 20 दिन में 13 राज्यों में 200 से अधिक संक्रमित, सर्वाधिक दिल्ली—महाराष्ट्र में

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस 200 से अधिक हो गए। ओमिक्रॉन से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य दिल्ली और महाराष्ट्र है। इन दोनों राज्यों में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 50 से अधिक पहुंच गई। 
जबकि देशभर में महज 20 दिनों में 13 राज्यों में ओमिक्रॉन संक्रमित फैल गया है। 
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक देश में 204 ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज सामने आ चुके है। भारत में अब ओमिक्रॉन संक्रमण के जो आंकड़े सामने आ रहे है वो डराने वाले है।
 पहले 100 केस 15 दिन में सामने आए थे, इसके बाद अगले 100 से 200 तक पहुंचने में महज 5 दिन का समय लगा है। 
भारत में ओमिक्रॉन संक्रमण का पहला केस 2 दिसंबर को कर्नाटक में सामने आया था। इसके बाद 14 दिसंबर तक ओमिक्रॉन संक्रमण के 50 के, 17 दिसंबर तक 100 हो गए थे। 
इसके बाद 21 दिसंबर तक यह आंकड़ा 200 तक पहुंच गया। ओमिक्रॉन संक्रमण के बारे में विशेषज्ञ भी फैलने की दर ज्यादा बता रहे हैं।


हालांकि अभी तक ओमिक्रॉन संक्रमण से अमेरिका के टेक्सास में एक व्यक्ति की मौत हुई है। 
इस व्यक्ति ने कोरोना की एक भी डोज नहीं लगवाई थी। इधर, ब्रिटेन में भी ओमिक्रॉन संक्रमण से एक शख्स की मौत होना सामने आया है। 
नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने कहा कि ब्रिटेन में ओमिक्रॉन संक्रमण की तुलना में भारत को देखा जाए तो यहां हर दिन 14 लाख केस आ सकते है। 
अब भारत में जीनोम सीक्वेंसिंग जांच की जा रही है। हालां​कि भारत में हर केस की जीनोम सीक्वेंसिंग करना संभव नहीं होगा।

Must Read: यूक्रेन में फंसे विद्यार्थियों और नागरिकों की सहायता के लिए ई पोर्टल लॉन्च, युक्रेन से आए बच्चों ने कहा "थैंक्स टू राजस्थान गवर्नमेंट"

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :