Rajasthan नए साल का जश्न नशे में: Rajathan में New Year पर जमकर छलकाए गए जाम, 1 दिन में 77 करोड़ रुपए की शराब​ बिक्री

राजस्थान में इस बार नए साल के स्वागत में 31 दिसंबर की रात लोगों ने जमकर शराब पार्टी की।  प्रदेश में एक दिन में 77 करोड़ 82 लाख रुपए की शराब​ बिक्री ​हुई हैं।

Rajathan  में New Year पर जमकर छलकाए गए जाम, 1 दिन में 77 करोड़ रुपए की शराब​ बिक्री

जयपुर। 
प्रदेश में कोरोना के बीच न्यू ईयर सेलिब्रेशन धूमधाम से किया गया। लोगों ने जमकर शराब पार्टियां की। देर रात तक पार्टी, डीजे नाइट और छलकाए गए जाम से जाम। यह हम नहीं कह रहे हैं। यह कह रहा है आबकारी विभाग से प्राप्त आंकड़े। जी हां, राजस्थान में इस बार नए साल के स्वागत में 31 दिसंबर की रात लोगों ने जमकर शराब पार्टी की। 
प्रदेश में एक दिन में 77 करोड़ 82 लाख रुपए की शराब​ बिक्री ​हुई हैं। इसमें 12 करोड़ 60 लाख रुपए की बीयर तो 65 करोड़ 13 लाख रुपए की अंग्रेजी शराब की​ बिक्री हुई। ​इस बार शराब की बिक्री पिछली बार से भी अधिक हुई है।


गत वर्ष 2020  में जहां 70 करोड़ की शराब बिक्री हुई थी, अब की बार यह 78 करोड़ तक पहुंच गई। आबकारी विभाग की माने तो कोरोना के चलते कई राज्यों में नए साल का जश्न मनाने के लिए रोक थी, ऐसे में दूसरे राज्यों से काफी संख्या में पर्यटक प्रदेश पहुंचे और उन्होंने जश्न मनाया। 
विभाग के मुताबिक यह आंकड़ा कोरोना से पहले के सालों की तुलना में कम ही है। कोरोना आने से पहले 2019 में तो आबकारी विभाग को 1अरब 4 करोड़ रुपए की शराब बिक्री हुई थी। 
उस दौर में होटल, पब, फॉर्म हाउस तक लोगों ने जश्न मनाया था। इस बार कोरोना के डर से उसके अनुपात में कम लोगों ने जश्न मनाया। 

Must Read: राज्य सरकार ने सिरोही मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य जल्द शुरू करने के दिए निर्देश, 30 अप्रेल तक जारी हो सकता है कार्यादेश

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :