Invest Rajasthan 2022 करोड़ों के MOU: Invest Rajasthan-2022 में मुम्बई के इन्वेस्टर्स कनेक्ट प्रोग्राम में 1 लाख 94 हजार 800 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्तावों पर हुए हस्ताक्षर

इन्वेस्ट राजस्थान समिट की श्रृंखला के तहत देश-विदेश में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। इन कार्यक्रमों के माध्यम से निवेशकों को राज्य में निवेश के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।

Invest Rajasthan-2022 में मुम्बई के इन्वेस्टर्स कनेक्ट प्रोग्राम में  1 लाख 94 हजार 800 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्तावों पर हुए हस्ताक्षर

जयपुर।
इन्वेस्ट राजस्थान समिट की श्रृंखला के तहत देश-विदेश में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। इन कार्यक्रमों के माध्यम से निवेशकों को राज्य में निवेश के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। 
बुधवार को मुम्बई में हुए इन्वेस्टर्स कनेक्ट प्रोग्राम में 1 लाख 94 हजार 800 करोड़ रुपए के मेमोरेंडम ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग और लेटर ऑफ इंटेंट पर हस्ताक्षर किए गए। 
इनमें खान एवं खनिज, अक्षय ऊर्जा, सिटी गैस, फार्मा, इंजीनियरिंग सहित अन्य क्षेत्रों में प्राप्त निवेश प्रस्तावों में 1 लाख 27 हजार 459 करोड़ रुपए के एमओयू शामिल है।

इसके अलावा  67 हजार 379 करोड़ रुपए से अधिक के एलओआई शामिल हैं।
उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री शकुंतला रावत ने मेगा इन्वेस्टमेंट समिट इन्वेस्ट राजस्थान-2022 को बढ़ावा देने के लिए बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में बेल बजाकर औपचारिक आगाज किया। 
रावत ने शिखर सम्मेलन के संबंध में बीएसई के वरिष्ठ पदाधिकारियों से भी मुलाकात की।  
राजस्थान में निवेश के अपार अवसरों के लिए निवेशकों की पहुंच बढ़ाने के लिए सहमति स्थापित की। 
इस अवसर पर उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि देश का सबसे बड़ा प्रांत होने के साथ ही राजस्थान सभी प्रकार के प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर है। 
कोई भी निवेशक जो राज्य में 10 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करना चाहता है, वह आसानी से आवेदन कर सकता है और व्यवसाय शुरू कर सकता है। 
100 करोड़ से ऊपर के निवेश हेतु कस्टमाइज्ड पैकेज भी दिया जाता है। 


जेएसडब्ल्यू फ्यूचर एनर्जी का 40 हजार करोड़ का प्रोजेक्ट
जेएसडब्ल्यू फ्यूचर एनर्जी ने जैसलमेर जिले में 10 हजार मेगावाट अक्षय ऊर्जा परियोजना स्थापित करने के लिए 40 हजार करोड़ रुपए का प्रस्ताव तैयार किया है। 
वेदांता समूह ने 33 हजार 350 करोड़ रुपये की लागत से एक्सप्लोरेशन एक्सपेंशन का प्रस्ताव तैयार किया है। 
इसमें ग्रीनको एनर्जीज ने 30 हजार करोड़ रुपये की एकीकृत अक्षय ऊर्जा भंडारण परियोजना का ऑफर दिया है।
जालोर, जोधपुर, बाड़मेर और जैसलमेर में 20 हजार करोड़ 
अडानी ग्रीन एनर्जी ने जैसलमेर, बाड़मेर, जालोर और जोधपुर में 4 हजार मेगावाट की 20 हजार करोड़ रुपये की अक्षय ऊर्जा परियोजना का प्रस्ताव दिया है। 
अडाणी टोटल गैस ने उदयपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और बूंदी में सिटी गैस सप्लाई की 3 हजार करोड़ रुपये की परियोजना का प्रस्ताव रखा है। 

Must Read: चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस को झटका, ये दिग्गज नेता ‘हाथ’ छोड़ ‘भाजपा’ में शामिल

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :