T-20 World Cup क्रिकेट टूर्नामेंट: इंटरनेशन क्रिकेट काउंसिल ने टी-20 वर्ल्ड  कप के लिए जारी की गाइड लाइन, 15 खिलाडिय़ों की दी अनुमति

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की ओर से अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए गाइड लाइन जारी कर दी। आईसीसी के मुताबिक टूर्नामेंट में भाग लेने वाले देशों को यूएई में 15 खिलाडिय़ों और 8 अधिकारियों को लाने की अनुमति ही होगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की है।

इंटरनेशन क्रिकेट काउंसिल ने टी-20 वर्ल्ड  कप के लिए जारी की गाइड लाइन, 15 खिलाडिय़ों की दी अनुमति

नई दिल्ली, एजेंसी। 

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (International Cricket Council) की ओर से अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड (T20 World Cup) कप के लिए गाइड लाइन जारी कर दी। आईसीसी के मुताबिक टूर्नामेंट में भाग लेने वाले देशों को UAE में 15 खिलाडिय़ों (15 players) और 8 अधिकारियों को लाने की अनुमति (Allowed) ही होगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(pakistan cricket board) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक ICC ने भाग लेने वाले देशों के लिए अपने अंतिम 15 खिलाडिय़ों और कोच के साथ सहयोगी स्टाफ से सदस्यों के 8 अधिकारियों की सूची भेजने के लिए 10 सितंबर की समय सीमा तय कर दी है। 
कोरोना के चलते यूएई में होगा टी-20 कप
टी-20 कप का आयोजन इस साल भारत(India) में ही होने वाला था, लेकिन कोविड 19  चलते टूर्नामेंट को यूएई में शिफ्ट कर दिया गया। इससे पहले साल 2016 में आयोजन हुआ था। टूर्नामेंट के मुकाबले से 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच ओमान और यूएई (Oman and UAE) में खेले जाएंगे। पीसीबी के अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि आईसीसी ने कोविड-19(COVID-19) और बायो-बबल(Bio-bubble) की स्थिति को देखते हुए टी-20 वर्ल्ड  कप में भाग लेने वाले देशों को अतिरिक्त खिलाडिय़ों को टीम के साथ लाने की अनुमति दी है लेकिन इसका खर्च संबंधित बोर्ड को ही वहन करना होगा। ICC सिर्फ 15 खिलाडिय़ों और आठ अधिकारियों का खर्च वहन करेगा। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के मुकाबले सितंबर में खेले जाएंगे और इसमें 2014 की टी-20 चैंपियन श्रीलंका(Sri Lanka), आयरलैंड और बांग्लादेश (Bangladesh) जैसी टीमें हिस्सा लेंगी। इसमें से चार टीमें सुपर-12 में क्वालीफाई करेगी। यह अब बोर्ड पर निर्भर करता है कि वह कोविड-19 स्थिति को देखते हुए अपनी मुख्य टीम के साथ कितने अतिरिक्त खिलाड़ी रखना चाहता है। मुख्य टीम से अगर कोई खिलाड़ी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव(positive in covid-19 test) आता है या चोटिल होता है तो अतिरिक्त खिलाडिय़ों में से कोई उसकी जगह ले सकता है। बोर्ड को हालांकि, 10 सितंबर तक अपनी टीम की सूची भेजनी होगी।

Must Read: टोक्यो ओलिंपिक में भारत की बेटियों का शानदार खेल, मेरीकॉम, सिंधु और मनिका ने जीते मुकाबले

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :