भारत-इंग्लैंड का 5वां टी-20 मैच आज : अहमदाबाद के मोदी स्टेडियम में चल रही टी-20 मैच की सीरीज में भारत-इंग्लैंड 2-2 से बराबर, आज होगा निर्णायक मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच आज अहमदाबाद में आखिरी और निर्णायक मैच खेला जाएगा। दोनों के बीच 5 मैचों की सीरीज फिलहाल 2-2 की बराबरी पर है। भारत के पास लगातार छठी और इंग्लैंड के पास लगातार तीसरी सीरीज जीतने का मौका है। टीम इंडिया नवंबर 2019 के बाद से सभी 5 टी-20 सीरीज जीती है।

अहमदाबाद के मोदी स्टेडियम में चल रही टी-20 मैच की सीरीज में भारत-इंग्लैंड 2-2 से बराबर, आज होगा निर्णायक मैच

अहमदाबाद। 
भारत (India ) और इंग्लैंड ( England) के बीच आज अहमदाबाद में आखिरी और निर्णायक मैच खेला जाएगा। दोनों के बीच 5 मैचों की सीरीज फिलहाल 2-2 की बराबरी पर है। भारत के पास लगातार छठी और इंग्लैंड के पास लगातार तीसरी सीरीज जीतने का मौका है। टीम इंडिया नवंबर 2019 के बाद से सभी 5 टी-20 सीरीज जीती है। जबकि, इंग्लिश टीम सितंबर 2020 के बाद से सभी 2 टी-20 सीरीज जीती है। लोकेश राहुल के खराब फॉर्म को देखते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली (virat kohli ) इस मैच में रोहित शर्मा और ईशान किशन से ओपनिंग करवा सकते हैं। भारतीय टीम पिछली 8 टी-20 सीरीज से अजेय है यानी गंवाई नहीं है। उसे सीरीज में पिछली हार फरवरी, 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी। जबकि, सितंबर 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टी-20 की सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। वहीं, सितंबर 2017 के बाद से भारत ने निदाहास ट्रॉफी समेत पिछली 19 सीरीज में से 2 गंवाई हैं। इंग्लैंड की बात की जाए तो इस दौरान वह सिर्फ 1 सीरीज हारी है। उसे आखिरी बार जुलाई, 2018 में भारत ने ही टी-20 सीरीज में हराया था। भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक कुल 18 मैच खेले गए हैं। दोनों ने 9-9 मैच जीते हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ही ऐसी टीम हैं जिसने टीम इंडिया को सबसे ज्यादा 9 बार टी-20 इंटरनेशनल में हराया है। इंग्लैंड आज के मैच को जीतकर भारत को हराने वाली सबसे सफल टीम बनना चाहेगी। वहीं, भारत यह मैच जीतकर सीरीज के साथ-साथ टी-20  कप की तैयारियों में एक अहम कदम बढ़ाना चाहेगा। टीम इंडिया की बात की जाए तो गुरुवार को हुए चौथे टी-20 में सूर्यकुमार यादव ने अपनी डेब्यू पारी में 57 रन बनाकर सबका दिल जीत लिया। वे एक बार फिर टीम के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। वहीं, लोकेश राहुल सीरीज में पहली बार दहाई के आंकड़े तक पहुंचे। लोकेश राहुल ने पहले तीन मैच में सिर्फ 1 रन बनाया। आखिरी मैच में उन्हें आराम दिया जा सकता है। उनकी जगह ईशान किशन की टीम में वापसी हो सकती है।

Must Read: चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ स्पिनर अश्विन की शतकीय पारी ने भारत को दिलाया लगातार दूसरे माह आईसीसी अवॉर्ड

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :