क्रिकेट भारत बनाम आस्ट्रेलिया मैच: भारतीय महिला क्रिकेट बल्लेबाज पूजा वस्त्रकर ने 81मीटर लंबा लगाया छक्का, ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 6 विकेट से हराया

क्रिकेट के महिला वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड में भारत बनाम आस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला गया। मैच के टीम इंडिया की ओर से पूजा वस्त्रकर ने 49 वें ओवर की पांचवीं गेंद पर टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का लगाया।

भारतीय महिला क्रिकेट बल्लेबाज पूजा वस्त्रकर ने 81मीटर लंबा लगाया छक्का, ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 6 विकेट से हराया

नई दिल्ली, एजेंसी। 
क्रिकेट के महिला वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड में भारत बनाम आस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला गया। मैच के टीम इंडिया की ओर से पूजा वस्त्रकर ने 49 वें ओवर की पांचवीं गेंद पर टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का लगाया। 
पूजा ने 81 मीटर लंबा छक्का लगाया। आपको बता दें कि इससे पहले वर्ल्ड कप में भारत की ओर से स्मृति मंधाना व साउथ अफ्रीका की क्लो ट्राइआन ने 80 मीटर लंबा छक्का लगाया था। 
मंधाना ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपना छक्का लगाया था। इनके अलावा पाकिस्तान की निदा डार ने 78 मीटर लंबा छक्का लगाया था। 
निदा ने साउथ अफ्रीका के मैच में ये छक्का लगाया था। निदा के बाद वेस्ट इंडीज की मैथ्यूज ने 77 मीटर का लंबा छक्का लगाया था।


भारतीय खिलाड़ियों की मेहनत हुई बेकार
भारतीय बल्लेबाजों की शानदार पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को हरा दिया। महिला वर्ल्ड के 18वें मैच में आस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हरा दिया। 
भारत ने आस्ट्रेलिया को 278 रन का टारगेट दिया था। इसे आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने चार विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर​ लिया। 
आस्ट्रेलिया के कप्तान मैन लैनिंग ने 97 रन बनाए, लेकिन एलिसा हीली ने 65 गेंदों पर 72 रन तथा रैचेल ने 43 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप में ये लगातार पांचवीं जीत है।
मैच में भारत की ओर से विकेट  कीपर ऋचा घोष व स्नेह राणा ने जल्दी विकेट गंवा दिया था। घोष ने 8 तो राणा ने 1 रन बनाए। 
टीम इंडिया में हरमनप्रीत कौर तथा पूजा वस्त्रकर ने 47 गेंदों पर 64 रन की पार्टनरशिप की। पूजा ने 28 गेंदों पर 34 रन बनाए। पूजा पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुईं, जबकि हरमन 47 गेंदों पर नाबाद 57 रन बनाए।
 भारतीय टीम पांच मैचों में दो मैच जीते है, जबकि तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया को वर्ल्ड कम में बचे हुए दोनों मुकाबले बांग्लादेश तथा साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने हैंं। 
इन दोनों ही मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत दर्ज करानी होगी। इसमें साउथ अफ्रीका के साथ होने वाला मैच काफी अहम माना जा रहा है। 
अफ्रीकी टीम ने अब तक चार मुकाबले खेले और चारों में जीत दर्ज कराई। वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज कराती है तो रन रेट में इजाफा हो सकता है। 

Must Read: BCCI and Virat Kohli को लेकर चल रहे कप्तानी विवाद के बीच पूर्व सिलेक्टर वेंगसरकर ने दिया बयान, कोहली के समर्थन में नजर आए वेंगसरकर

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :