India-Pakistan @ टी-20 वर्ल्ड कप : भारत—पाक मैच में 10 विकेट से हार देखने के बाद भारतीय क्रिकेट प्रेमियों ने राहुल के आउट के निर्णय पर उठाए सवाल

टी—20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर का दिन भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए कभी ना भूला पाने वाला बन गया। पाकिस्तान से 10 विकेट से मिली हार के बाद भारतीय फैंस में टीम इंडिया के प्रति आक्रोश देखने को मिला।

भारत—पाक मैच में 10 विकेट से हार देखने के बाद भारतीय क्रिकेट प्रेमियों ने राहुल के आउट के निर्णय पर उठाए सवाल

नई दिल्ली, एजेंसी। 
टी—20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर का दिन भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए कभी ना भूला पाने वाला बन गया। पाकिस्तान से 10 विकेट से मिली हार के बाद भारतीय फैंस में टीम इंडिया के प्रति आक्रोश देखने को मिला। इसकी प्रति​क्रियाएं सोशल मीडिया पर देखने को मिली। वहीं दूसरी ओर भारतीय फैंस सोशल मीडिया पर के एल राहुल को आउट  करने के फैसले का भी विरोध कर रहे है। भारत—पाक मैच की शुरुआत भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के साथ की। भारत की सलामी जोड़ी टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाई। रोहित यॉर्कर का शिकार हो गए। इसके बाद केएल राहुल के विकेट जाना भारत के लिए परेशानी बन गय।

राहुल के विकेट पर अब विवाद खड़ा हो गया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दावा किया जा रहा है कि के एल राहुल 3 रन बनाकर शाहीन शाह अफरीदी की बॉल पर आउट हो गए, लेकिन अब पता चल रहा है कि वह नॉटआउट थे। सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस कहना है कि राहुल को नो बॉल पर आउट दिया गया। जिस गेंद पर केएल राहुल बोल्ड हुए उसके वायरल वीडियों में दिखाया गया है कि बॉलर शाहीन अफरीदी का पैर क्रीज से थोड़ा आगे था, लेकिन मैदान पर मौजूद अंपायर ने इस पर ध्यान ही नहीं दिया। बॉलर की अपील पर राहुल को आउट कर दिया। अंपायर की यह गलती न सिर्फ राहुल को बल्कि टीम इंडिया को भी बहुत भारी पड़ गई।
सोशल मीडिया पर अंपायर को लेकर प्रति​क्रियाएं
केएल राहुल के वायरल वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेट प्रेमी अंपायर के खिलाफ जमकर कमेंट्स लिख रहे है। सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा कि क्या अंपायर नींद में  है क्या, तो दूसरे ने लिखा कि आंखें बंद कर अपना काम कर रहे है। गौरतलब है कि भारत ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए थे। कप्तान कोहली ने 57 रनों की पारी खेली और पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट लिए। 152 रनों के टारगेट को पाकिस्तान ने 13 गेंद शेष रहते हुए जीत दर्ज कराई। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 52 गेंदों पर नाबाद 68 और मोहम्मद रिजवान ने 55 गेंदों पर नाबाद 79 रन बनाए।

Must Read: फ्रेंच ओपन के प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंचे विलियम्स, मदवेदेव, अलेक्जेंडर

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :