छात्राओं के लिए कोचिंग की व्यवस्था: सावित्री बाई छात्रावास में निःशुल्क अंग्रेज़ी कोचिंग अंग्रेज़ी सीखों-कौशल बढाओ का उद्घाटन 

कक्षा 6 से 12 तक अंग्रैजी, गणित और विज्ञान के कोचिंग की व्यवस्था विद्या संबंल योजनान्तर्गत की गई है जिसे जिले के 16 छात्रावासों में संचालित किया जा रहा है।

सावित्री बाई छात्रावास में निःशुल्क अंग्रेज़ी कोचिंग अंग्रेज़ी सीखों-कौशल बढाओ का उद्घाटन 

जालोर। जिला प्रशासन एवं मनस्वा के संयुक्त तत्वाधान में राजकीय सावित्री बाई काॅलेज स्तरीय महिला छात्रावास में छात्राओं के लिए निःशुल्क इंग्लिश कोचिंग क्लास ’’अंग्रैजी सीखों - कौशल बढाओं’’ प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन जिला कलक्टर नम्रता वृष्णि  द्वारा फीता काटकर किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला कलक्टर नम्रता वृष्णि ने छात्राओं को आत्मविश्वास बढाने के लिए खुले मन से काम करने को कहा। उन्होंने छात्राओं को संकोच छोडकर अपनी बात रखने और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने को कहा। उन्होंने कहा कि लड़कियों की सफलता से प्रेरित होकर ही अन्य परिवारजन और ग्रामीण भी लडकियों को उच्च शिक्षा दिलाएंगे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुकृति उज्जैनिया ने अपने सम्बोधन में बताया कि मनस्वा के सहयोग से जिला परिषद सदस्या लक्ष्मी मीणा एवं प्रोपराइटर शुभ लक्ष्मी को लड़कियों के लिए अंग्रेज़ी कोचिंग की बात करने पर मिले सहयोग से छात्राओं के लिए कोचिंग की व्यवस्था की गई है।
सहायक निदेशक सुभाष चंद्र मणि ने बताया कि विभाग द्वारा कक्षा 6 से 12 तक अंग्रैजी, गणित और विज्ञान के कोचिंग की व्यवस्था विद्या संबंल योजनान्तर्गत की गई है जिसे जिले के 16 छात्रावासों में संचालित किया जा रहा है। उन्होंने काॅलेज छात्रावास की छात्राओं के लिए मनस्वा द्वारा भामाशाह के सहयोग से क्लास शुरू करने का आभार जताया। जिला परिषद सदस्या लक्ष्मी मीणा एवं प्रोपाराईटर शुभ लक्ष्मी द्वारा छात्राओं के लिए विभिन्न संसाधनों की आवश्यकता से जिला कलक्टर को अवगत करवाया गया।
अतिथियों द्वारा छात्राओं के कमरों और अन्य सुविधाओं का निरीक्षण भी किया गया। संचालन छात्रावास अधीक्षक लखमाराम भाटी ने किया। कार्यक्रम में नवनीत कुमारी शिशु गृह मैनेजर, छात्रावास अधीक्षका उपमा कुलदीप, वशिष्ठ कुमार एवं चौकीदार उर्मिला एवं गुडिया आदि उपस्थित थे।

Must Read: अंग प्रत्यारोपण के लिए जागरूकता वाहन रैली में झलका उत्साह

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :