Punjab पीएम Modi की सुरक्षा में चूक: Punjab में प्रदर्शनकारियों ने Prime Minister का काफिला रोका, पीएम की सुरक्षा में चूक, पंजाब के पूर्व सीएम ने राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की

पंजाब में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के फिरोजपुर में रैली को संबोधित करने जा रहे थे। इस दौरान बीच रास्ते में फ्लाई ओवर पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने उनके काफिले को रोक लिया।

Punjab में प्रदर्शनकारियों ने Prime Minister का काफिला रोका, पीएम की सुरक्षा में चूक, पंजाब के पूर्व सीएम ने राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की

पंजाब, एजेंसी। 
पंजाब में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के फिरोजपुर में रैली को संबोधित करने जा रहे थे। इस दौरान बीच रास्ते में फ्लाई ओवर पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने उनके काफिले को रोक लिया। 
करीबन 20 मिनट तक पीएम के काफिले को बीच राह में रोका गया। इसके बाद पीएम वापस बठिंडा एयरपोर्ट के लिए निकल गए। 
कुछ न्यूज एजेंसियों के मुताबिक एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद पीएम ने पंजाब सीएम को धन्यवाद दिया और कहा कि धन्यवाद जिंदा लौट रहा हूं।


जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी आज सुबह बठिंडा पहुंचे थे। यहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था। लेकिन आज मौसम खराब होने और बारिश के चलते पीएम मोदी ने कुछ देर ​इंतजार किया। 
मौसम में सुधार नहीं होता देख पीएम ने सड़क मार्ग से जाना तय किया। इस दौरा पंजाब डीजीपी से सुरक्षा प्रबंधों की पुष्टि के बाद मोदी का काफिला सड़क मार्ग से रवाना हो गया। 
शहीद स्मारक से करीब 30 किलोमीटर पहले फ्लाई ओवर पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोक लिया। इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है।वहीं दूसरी ओर इस मामले को लेकर गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट तलब की है। 
जबकि भाजपा की ओर से नई दिल्ली कार्यालय में स्मृति ईरानी ने प्रेसवार्ता कर कई सवाल किए और प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक को कांग्रेस की साजिश बताया। 
उन्होंने कहा कि पीएम का काफिला इस वक्त कहां है ,इसकी जानकारी किसी को भी नहीं होती। फ्लाई ओवर पर प्रदर्शनकारी कहां से आए। 
इसे कांग्रेस ने साजिश के तहत अंजाम दिया। स्थानीय पुलिस ने सुरक्षा क्लीरेंस कैसी दी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि अपनी निकृष्ट सोच और ओछी हरकतों से पंजाब की कांग्रेस सरकार ने दिखा दिया है कि वह विकास विरोधी है। 
यह घटना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में एक बहुत बड़ी चूक थी। यह बेहद चिंताजनक है। इसके अलावा भी उन्होंने कई ट्वीट किए।


वहीं राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट ​किया कि देश के प्रधानमंत्री के आज पंजाब दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में जो बड़ी चूक हुई है, उसने पंजाब सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 
इस तरीके की लापरवाही,इतने बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक होना, निश्चित रूप से सवाल खड़े करता है। 
वहीं पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य को सुरक्षित रखना है तो तुरंत राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाना चाहिए।
 अगर आप एक प्रधानमंत्री को सुरक्षा नहीं दे सकते तो फिर यहां किस तरह का शासन है। पंजाब सरकार पाकिस्तान बॉर्डर से  कुछ किलोमीटर दूर हम पीएम को सुरक्षा नहीं दे पाए।

Must Read: पंजाबी सिंगर दिलजान की कार डिवाइडर से टकराई, मौके पर ही दिलजान की मौत

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :