ICC ​ने जारी की टेस्ट रैंकिंग: ओवल टेस्ट के बार आईसीसी ने जारी की टेस्ट रैंकिंग, भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और शार्दूल को रैंकिंग में फायदा

इंग्लैंड बनाम भारत के बीच ओवल टेस्ट के बाद आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बाद आईसीसी की रैंकिंग में फायदा हुआ हैं। जसप्रीत आईसीसी की रैंकिंग में 9वें स्थान पर आ गए। इसके साथ ही रोहित शर्मा पांचवें पायदान पर बने हुए है।

ओवल टेस्ट के बार आईसीसी ने जारी की टेस्ट रैंकिंग, भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और शार्दूल को रैंकिंग में फायदा

नई दिल्ली, एजेंसी।
इंग्लैंड बनाम भारत(England vs India) के बीच ओवल टेस्ट के बाद आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ICC की रैंकिंग में फायदा हुआ हैं। जसप्रीत आईसीसी की रैंकिंग में 9वें स्थान पर आ गए। इसके साथ ही रोहित शर्मा पांचवें पायदान पर बने हुए है। इस बार टेस्ट फॉर्मेट में शर्मा ने पहली बार 800 से अधिक पॉइंट प्राप्त किए है।

ओवल टेस्ट में गेंद और बल्ले से चमकने वाले शार्दूल ठाकुर(Shardul Thakur) को भी इस बार ICC रैंकिंग में फायदा हुआ है। शार्दूल ने पहली पारी में 50 से अधिक रन बनाए तो दूसरी पारी में 60 रन बनाकर बल्लेबाजी रैंकिंग में 59 पायदा की छलांग लगाकर 79वें स्थान पर पहुंच गए। इसके साथ ही ऑलराउंडर की रैंकिंग में भी उन्होंने टॉप-20 में एंट्री कर ली है और फिलहाल 20वें स्थान पर है।
आईसीसी में रोहित और कोहली
आईसीसी की इस बार की रैंकिंग में विराट कोहली और रोहित शर्मा साथ—साथ ही है। रोहित शर्मा और विराट कोहली (Rohit Sharma and Virat Kohli)क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर हैं। सलामी बल्लेबाज रोहित ने दूसरी पारी में 127 रन की विजयी पारी खेली थी, इससे अब उनके और कोहली के बीच रेटिंग अंक का अंतर सात से बढ़कर 30 हो गया है। साथ ही रोहित ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में 800 से ज्यादा रेटिंग पॉइंट हासिल किए हैं।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज(Australian fast bowler) पैट कमिंस(Pat Cummins) गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं, जबकि भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन(R Ashwin) दूसरे स्थान पर कायम है। अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ अभी तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पहले स्थान पर बरकरार हैं।

Must Read: ईद त्योहार पर खिलाडिय़ों ने दीं बधाइयां, सोशल मीडिया पर शेयर किए वीडियो

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :