कई इलाके जलमग्न: यूपी में बारिश का तांडव! लखनऊ के स्कूलों-दफ्तरों में अवकाश घोषित, गोरखपुर में अस्पताल डूबा

यूपी में पिछले दो-तीन दिनों से जारी भारी बारिश के कारण गोरखपुर जलमग्न हो गया है। गोरखपुर शहर के कई इलाकों में बारिश का पानी घरों में घुस गया। गोरखपुर में अस्पताल और डीएम ऑफिस तक में बारिश का पानी घुसने के समाचार है।

यूपी में बारिश का तांडव! लखनऊ के स्कूलों-दफ्तरों में अवकाश घोषित, गोरखपुर में अस्पताल डूबा

लखनऊ |  विदाई से पहले मानसूनी बादलों ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तांडव मचा दिया है। जिसके चलते कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। सरयू नदी का जलस्तर बढ़ गया है। यहां तक की राजधानी लखनऊ समेत पूर्वांचल और बुंदेलखंड इलाके में तो बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। जिसके चलते राजधानी लखनऊ में स्कूल और दफ्तरों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। 

आगामी तीन दिनों तक तूफानी बारिश का अलर्ट
बारिश के इस महातांडव के बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से तूफानी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने यूपी में अगले तीन दिन तक आंधी तूफान के साथ जोरदार बारिश के संकेत दिए हैं। मौसम ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि, बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र बुंदेलखंड के रास्ते यूपी में प्रवेश कर रहा है। जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के 35 जिलों में इसका असर देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में यहां जमकर बरसे मेघ, खुले रहे बांधों के गेट, अब मौसम विभाग ने दिया ऐसा संकेत

डीएम ने किया स्कूलों में छुट्टी का ऐलान
यूपी में पिछले दो-तीन दिनों से जारी भारी बारिश के कारण गोरखपुर जलमग्न हो गया है। गोरखपुर शहर के कई इलाकों में बारिश का पानी घरों में घुस गया। गोरखपुर में अस्पताल और डीएम ऑफिस तक में बारिश का पानी घुसने के समाचार है। यहीं हाल राजधानी लखनऊ के है। जिसको देखते हुए डीएम ने आज तड़के जिले के सभी सरकारी, गैर सरकारी, प्राइवेट स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी है। आशुक्रवार और शनिवार को भी प्रदेश में बारिश का अलर्ट है। लगातार हो रही बारिश से तापमान में भी गिरावट आ गए है।
 

Must Read: पाक समर्थक नारे लगाने वाले छात्र और प्राचार्य पर मामला दर्ज

पढें उत्तर प्रदेश खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :