Heavy Rain: राजस्थान में भारी बारिश, नदियां उफनी, कई मार्ग बंद, नैनवां में रिकॉर्ड सवा 5 इंच बारिश

राजस्थान में रविवार को मानसून का रौद्र रूप देखने को मिला। जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई और नदी-नाले उफन पड़े। जिसके चलते कई गांवों का संपर्क आपस में कट गया। राजधानी जयपुर में भी आज बादल जमकर बरसे। कई इलाकों में जोरदार तो कहीं मध्यम बारिश हुई।  

राजस्थान में भारी बारिश, नदियां उफनी, कई मार्ग बंद, नैनवां में रिकॉर्ड सवा 5 इंच बारिश

जयपुर । राजस्थान में रविवार को मानसून का रौद्र रूप देखने को मिला। जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई और नदी-नाले उफन पड़े। जिसके चलते कई गांवों का संपर्क आपस में कट गया। राजधानी जयपुर में भी आज बादल जमकर बरसे। कई इलाकों में जोरदार तो कहीं मध्यम बारिश हुई। राजधानी में मौसम सुहावना हो गया। जयपुर के पर्यटन स्थल पर्यटकों से गुलजार नजर आए। आमेर फोर्ट, हवा महल, जंतर मंतर, अल्बर्ट हॉल ,नाहरगढ़ फोर्ट पर बड़ी संख्या में पर्यटक देखे जा रहे हैं। जिले के कोठपुतली में बारिश से कोटपूतली व आसपास के क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। लगातर हुई बारिश से कस्बे के निचलें हिस्सो सहित घरों व सड़कों पर पानी भर गया है।

बांधों पर चली चादर
कोटा संभाग में कई जिलों में आज भारी बारिश हुई बूंदी जिले के तालेड़ा डैम पर दो फीट की चादर चल गई। वहीं, झालावाड़ जिले के पनवाड़ भारी बारिश के कारण नीचले भागों में पानी भर गया। इसके अलावा कालीखाड़ बांध पर भी चादर चल पड़ी। 

ये भी पढ़ें:- वाह रे विधाता! : जिस पिता को मृत मानकर किया अंतिम संस्कार, पत्नी बनी विधवा, वह 25 साल बाद हुआ प्रकट

नैनवां में रिकॉर्ड सवा 5 इंच बारिश
बूंदी जिले के नैनवां में आज बादल जमकर बरसे। मूसलाधार बारिश से खेतों में उगी फसलें जलमग्न हो गई। यहां रिकॉर्ड सवा 5 इंच बारिश दर्ज की गई जिसके चलते नदी नाले उफन गए और जिले के प्रमुख बरधा बांध पर 2 फीट से ज्यादा की चादर चल गई। बरधा बांध की भराव क्षमता 21 फीट है।  यहां पानी की चादर दूधिया रंग में तेज प्रवाह से गिरती है। इस मनमोहक नजारे को देखने और सैलानी नहाने का लुफ्त उठाते हैं। लोग बड़ी-बड़ी चट्टानों पर मस्ती कर लुफ्त उठाते हैं। इसी के साथ घोड़ा-पछाड़ नदी में भी उफान आ गया और नमाना-श्यामू मार्ग बंद हो गया।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान: शव पहुंचाने में हुई गफलत, सुनीता की जगह निकली महाराष्ट्र की महिला की डेड बॉडी

Must Read: जालोर के चांदराई में आयोजित 65वीं जिला स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को श्रेष्ठ प्रदर्शन

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :