Rajasthan कोरोना का sunday curfew: Corona की थर्ड वेव में सरकार का पहला संडे कर्फ्यू कल, शनिवार रात 11 बजे से सोमवार सुबह 5बजे तक प्रदेश में रहेगा कर्फ्यू

जयपुर।  राजस्थान में कोरोना को लेकर एक बार फिर सरकार ने सख्ती शुरू कर दी। कोरोना की तीसरी लहर में एंट्री के बाद सरकार की ओर से पहला वीकेंड कर्फ्यू 16 जनवरी को लगाया जा रहा है। प्रदेशभर में आज रात से सोमवार सुबह पांच बजे तक संडे कर्फ्यू शुरू हो जाएगा।

Corona की थर्ड वेव में सरकार का पहला संडे कर्फ्यू कल, शनिवार रात 11 बजे से सोमवार सुबह 5बजे तक प्रदेश में रहेगा कर्फ्यू

जयपुर। 
राजस्थान में कोरोना को लेकर एक बार फिर सरकार ने सख्ती शुरू कर दी। कोरोना की तीसरी लहर में एंट्री के बाद सरकार की ओर से पहला वीकेंड कर्फ्यू 16 जनवरी को लगाया जा रहा है।
प्रदेशभर में आज रात से सोमवार सुबह पांच बजे तक संडे कर्फ्यू शुरू हो जाएगा। कोरोना केस बढ़ने पर सरकार ने शुरूआती तौर पर संडे का कर्फ्यू लगाया है, अगर जरूरत हुई तो इसे बढ़ाया जा सकता है। 
ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस कर्फ्यू को दो दिन किया जा सकता हैं। 
प्रदेशभर में संडे को कर्फ्यू में इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा। राजस्थान सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन के मुताबिक पेट्रोल पंप खुले रहेंगे।


वहीं छूट वाली कैटेगरी के अलावा बाजार बंद रहेंगे। दुकानें, शॉपिंग मॉल, जिम, क्लब बंद रहेगा। 
आपको बता दें कि गत वर्ष जुलाई के बाद फिर से कर्फ्यू की शुरुआत हो गई। ऐसे में अगर आगे केस बढ़े तो इन पाबंदियों को बढ़ाया जाना तय माना जा रहा हैं। 
सरकार के संडे कर्फ्यू में दूध की दुकानें, डेयरी बूथ, फल—सब्जी की दुकानें, किराना की दुकानों को छूट दी गई हैं। लेकिन ये दुकानें रात 8 बजे तक ही खुली रहेंगी। 
सरकार ने छूट के दायरें में प्रोडक्शन वाली फैक्ट्रियां, नाइट शिफ्ट वाली फैक्ट्रियां, आईटी कंपनी, टेलीकॉम सेवाएं, मेडिकल, दुकान, शादी समारोह, माल ले जाने वाले वाहन, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व एयरपोर्ट जाने वाले वाहन को छूट रहेगी। इसके अलावा वैक्सीन के लिए छूट रहेगी।
 इनके अलावा घर पर रहने की ही अपील की गई है। इसके अलावा बेवजह घूमने वालों के​ खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

Must Read: आईसीयू एवं कोरोना वार्ड से बाहर आकर राजपूत डाक्टर्स ने बताई जीवनसाथी के लिए अपनी पसंद

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :