इंग्लैंड पूर्व कप्तान पीटरसन मांगी मदद: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने पैन कार्ड खोने पर पीएम मोदी से मांगी मदद, सोशल मीडिया पर पीएम को किया टैग

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद मांगी है। सोशल मीडिया पर पीटरसन ने पीएम मोदी को टैग करते हुए अपनी समस्या बताते हुए मदद मांगी है। पीटरसन का पैन कार्ड खो गया। ऐसे में पीटरसन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से यह जानकारी शेयर करते हुए मदद की गुहार लगाई।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने पैन कार्ड खोने पर पीएम मोदी से मांगी मदद, सोशल मीडिया पर पीएम को किया टैग

नई दिल्ली, एजेंसी। 
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद मांगी है। सोशल मीडिया पर पीटरसन ने पीएम मोदी को टैग करते हुए अपनी समस्या बताते हुए मदद मांगी है। 
पीटरसन का पैन कार्ड खो गया। ऐसे में पीटरसन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से यह जानकारी शेयर करते हुए मदद की गुहार लगाई। पीटरसन आईपीएल में आधिकारिक ब्रॉड कास्टर स्टार स्पोटर्स के लिए कमेंट्री करते हैंं। 
पीटरसन ने कहा है कि उनका पैन कार्ड खो गया है और उन्हें भारत का दौरा करने से पहले उसे रिन्यू कराने की जरूरत है।
केविन पीटरसन ने सोशल मीडिया हैंडल पर अंग्रेजी और हिंदी में पोस्ट किया है।


उन्होंने लिखा कि 'भारत कृपया मदद करें, मैंने अपना पैन कार्ड खो दिया है और सोमवार को यात्रा कर रहा हूं, लेकिन भारत में इस कार्ड के लिए जरूरत पड़ेगी। 
क्या कोई मुझे किसी ऐसे व्यक्ति के पास भेज सकता है जिससे मैं अपनी सहायता के लिए संपर्क कर सकूं।' 
उन्होंने सीसी में प्रधानमंत्री को टैग किया है।
आपको बता दें कि पीटरसन की सोशल मीडिया पर गुहार लगाने के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पोस्ट की है। 
इसमें उन्होंने पीटरसन के पोस्ट पर जवाब देते हुए लिखा कि 'यदि आपके पास पैन कार्ड की जानकारी है, तो आप इन जगहों पर अप्लाई कर अपना फिजिकल पैन कार्ड हासिल कर सकते हैं।'
इनकम टैक्स विभाग ने यहां कुछ लिंक भी शेयर किए हैं। डिपार्टमेंट की ओर से लिखा गया कि आपको पैन कार्ड के बार में कुछ याद नहीं है। तथा आप को फिजिकल कार्ड के लिए पैन का एक्सेस चाहिए तो आप हमें नीचे ई-मेल पर भी लिख सकते हैं। 
इसके बाद पीटरसन ने इसके लिए भारतीय इनकम टैक्स विभाग का शुक्रिया अदा किया। 
गौरतलब है कि पीटरसन IPL में दिल्ली डेयरडेविल्स , रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, डेक्कन चार्जर्स और राइजिंग सुपरजाइंट्स की ओर से खेल चुके हैं। 
आईपीएल में पीटरसन ने 36 मैचों में 35.75 की औसत से 1001 रन बनाए हैं। 
पीटरसन ने क्रिकेट में 104 टेस्ट मैचों में 8 हजार से ज्यादा रन बनाए है। इनमें 23 शतक पीटरसन के नाम थे। वहीं इनका बेस्ट स्कोर 227 रना था। 136 वन डे अंतर राष्ट्रीय मैच खेलने वाले स्टाइलिश बल्लेबाज के नाम 4440 रन दर्ज है। 
वहीं दूसरी ओर हाल ही में पीटरसन ने भारत में गैंडे के शिकार पर रोक लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की थी।

Must Read: ऑस्ट्रेलिया ने 7वीं बार आईसीसी विमेंस वन डे वर्ल्ड कप का जीता खिताब, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को एकतरफा मुकाबले में 71 रनों से हराया

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :