कोरोना का बढ़ता प्रकोप : उदयपुर में हर तीसरा व्यक्ति कोरोना संक्रमित, सीएम ने कहा हालात नहीं सुधरे तो सरकार करेगी सख्ती

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार रात्रि कोरोना संक्रमण और टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान गहलोत ने कहा कि राजस्थान में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। प्रदेश के उदयपुर शहर में संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है। यहाँ पर बड़े स्तर पर टेस्ट किये जा रहे है जिसमें हर तीसरा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आ रहा है।

उदयपुर में हर तीसरा व्यक्ति कोरोना संक्रमित, सीएम ने कहा हालात नहीं सुधरे तो सरकार करेगी सख्ती

जयपुर। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार रात्रि कोरोना संक्रमण और टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान गहलोत ने कहा कि राजस्थान में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। प्रदेश के उदयपुर शहर में संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है। यहाँ पर बड़े स्तर पर टेस्ट किये जा रहे है जिसमें हर तीसरा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आ रहा है। संक्रमण रोकने के लिए यहाँ पर शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू 12 घण्टे की अवधि का लगाया गया है। शहर के अस्पतालों में 66 प्रतिशत आईसीयू और ऑक्सीजन बेड पर मरीज भर्ती हैं। गहलोत ने कहा बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बावजूद अगर प्रदेशवासी लापरवाही रखेंगे और हैल्थ प्रोटोकाॅल की पालना नहीं करेंगे, तो राज्य सरकार सख्त कदम उठाने पर मजबूर होगी। 

राजस्थान के कई जिलों में वैक्सीन ख़त्म, आज 4 लाख वैक्सीन और भेजेगा केंद्र
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कई जिलों में शनिवार को वैक्सीन ख़त्म हो गई थी जिसके कारण कोविड टीकाकरण का कार्य रोकना पड़ सकता है। गहलोत ने कहा कि हमारे पास देश में सर्वाधिक क्षमता के साथ 5 लाख 80 हजार वैक्सीन प्रतिदिन लगाने की क्षमता है। लेकिन केंद्र सरकार ने रविवार को वैक्सीन के 4 लाख डोज ही भेजने का कहा है जो पर्याप्त नहीं होगी। इससे राजस्थान केंद्र सरकार के 11 अप्रेल से 14 अप्रेल के ‘टीका उत्सव‘ नहीं मना सकेगा।