जालोर में सिरोही एसीबी की कार्रवाई : शराब दुकान से 5 हजार रुपए की मंथली लेते जालोर आबकारी निरीक्षक एसीबी की गिरफ्त में

जालोर जिले के आबकारी निरीक्षक सवाई सिंह रतनू को सात हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। उसने यह राशि एक शराब की दुकान से मासिक बंधी के रूप में ली थी।

शराब दुकान से 5 हजार रुपए की मंथली लेते जालोर आबकारी निरीक्षक एसीबी की गिरफ्त में

जालोर।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) सिरोही की टीम ने शनिवार को जालोर जिले के आबकारी निरीक्षक सवाई सिंह रतनू को सात हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। उसने यह राशि एक शराब की दुकान से मासिक बंधी के रूप में ली थी।

एसीबी सिरोही के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नारायण सिंह राजपुरोहित ने बताया कि जालोर जिले के डूडसी गांव स्थित शराब की दुकान के सैल्समेन वागसिंह ने शिकायत दर्ज करवाई कि आबकारी निरीक्षक उसके शराब की दुकान से निर्बाध संचालन के लिए प्रति माह पांच हजार रुपए की दर से जनवरी से मार्च तक की अवधि के पंद्रह हजार मांग रहा है। इसके बदले रिश्वतखौर निरीक्षक 8 हजार रुपए पहले ले चुका है। शेष राशि के लिए लगातार दबाव बना रहा है। एसीबी ने ट्रैप का आयोजन कर शनिवार को आबकारी थाने में वागसिंह को सात हजार रुपए के साथ भेजा। सवाई सिंह ने सात हजार रुपए लेकर अपनी जेब में डाल दिए। उसी समय एसीबी की टीम वहां पहुंच गई। एसीबी की टीम को देखते ही उसने रिश्वत की राशि को वहां बिछी हुई चटाई के नीचे डाल दिया। एसीबी की टीम ने रिश्वत की राशि बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया। उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

टोल फ्री या मोबाइल पर कर सकते है शिकायत
एसीबी महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि रिश्वत मांगने वालों के खिलाफ आमजन शिकायत कर सकते है। इसके लिए एसीबी की ओर से टोल फ्री हेल्प लाइन नंबर 1064 और व्हाट्सएप नंबर 94135 02834 पर शिकायत कर सकते है। एसीबी लोगों के वैध कार्य करवाने में मदद करेगी।

Must Read: विधायक संयम लोढ़ा ने की वराल से सिलोईयां तक साढ़े 3 किमी सड़क बनाने की घोषणा 

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :