IND vs ENG 1st ODI : बुमराह की घातक गेंदबाजी के बाद रोहित का बल्ला गरजा, इंग्लैंड 10 विकेट से हारा, रोहित-धवन की जोड़ी के 5 हजार रन पूरे

India vs England 1st ODI: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ लंदन के केनिंग्टन में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड को बेरहमी से रौंद दिया है। आग बरसाती बुमराह की गेंदों के बाद रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी से भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 10 विकेट से मात दी।

बुमराह की घातक गेंदबाजी के बाद रोहित का बल्ला गरजा, इंग्लैंड 10 विकेट से हारा, रोहित-धवन की जोड़ी के 5 हजार रन पूरे

नई दिल्ली | India vs England 1st ODI: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ लंदन के केनिंग्टन में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड को बेरहमी से रौंद दिया है। आग बरसाती बुमराह की गेंदों के बाद रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी से भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 10 विकेट से मात दी। टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारत ने टॉस जीतकर पहले इंग्लैंड टीम को बल्लेबाजी का मौका दिया और पूरी टीम को 110 रन पर ऑलआउट कर दिया। इंग्लैंड की पूरी टीम मात्र 25.2 ओवर में महज 110 रन पर सिमट गई। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट गवाएं इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। भारत ने इंग्लैंड से मिले लक्ष्य को 18.4 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया।

रोहित-धवन की जोड़ी ने पूरे किए 5 हजार रन
टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के लिखाफ पहले वनडे मुकाबले शानदार प्रदर्शन किया। कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने दमदार बल्लेबाजी की। रोहित शर्मा ने 58 गेंदों में 76 रनों की पारी खेलते हुए अर्द्धशतक बनाया। वहीं शिखर धवन ने 31 रन बनाए। इस मैच में रोहित-धवन की जोड़ी ने वनडे में बतौर सलामी जोड़ी के तौर पर 5 हजार रन भी पूरे किए। इनकी जोड़ी ने 112 मैंचों में 5108 रन बना लिए हैं। इस मामले में टॉप पर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी है। जिनके 136 मैंचों में 6609 रन हैं।

ये भी पढ़ें:-  चार्मिंग गर्ल अवनीत कौर ने पूल में उतर फैंस के दिलों में लगाई आग

बुमराह और शमी की घातक गेंदबाजी
जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों के आग उगलती गेंदें डाली। बुमराह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट झटके। उन्होंने इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को बिखेर कर रख दिया। बुमराह ने जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, लियम लिविंगस्टोन और डेविड विली का विकेट झटका। जबकि मोहम्मद शमी को 3 और प्रसिद्ध कृष्णा एक विकेट मिला। अब 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान में दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा। 

Must Read: इंग्लैंड ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट में आक्रामक मानसिकता के साथ उतरेगा : रूट

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :