Maharashtra: शक्ति परीक्षण से पहले उद्धव खेमे को एक और झटका, जानें अब क्या हुआ?

एकनाथ शिंदे ने रविवार को विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र के पहले दिन राहुल नार्वेकर को विधानसभा अध्यक्ष चुन लिया। नार्वेकर ने रविवार रात शिवसेना विधायक अजय चौधरी को विधायक दल के नेता पद से हटा दिया है।

शक्ति परीक्षण से पहले उद्धव खेमे को एक और झटका, जानें अब क्या हुआ?

मुंबई | महाराष्ट्र में कई दिनों से चल रहा पॉलिटिकल ड्रामा आज अपने निर्णायक दौर में पहुंच गया है। महाराष्ट्र में उद्धव खेमे से खुद को अलग कर उद्धव सरकार गिराने वाले और भाजपा के साथ मिलकर खुद मुख्यमंत्री बनने वाले एकनाथ शिंदे आज सोमवार को विधानसभा में शक्ति परीक्षण से गुजरेंगे। इससे पहले एकनाथ शिंदे ने रविवार को विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र के पहले दिन राहुल नार्वेकर को विधानसभा अध्यक्ष चुन लिया।

उद्धव खेमे के अजय चौधरी को विधायक दल नेता पद से हटाया
महाराष्ट्र के विधानसभा स्पीकर बनते ही राहुल नार्वेकर ने भी उद्धव खेमे को जोरदार झटका दे दिया है। नार्वेकर ने रविवार रात शिवसेना विधायक अजय चौधरी को विधायक दल के नेता पद से हटा दिया है। स्पीकर राहुल नार्वेकर के कार्यालय द्वारा जारी एक पत्र के मुताबिक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को शिवसेना विधायक दल के नेता बनाया गया है।

ये भी पढ़ें:- Jammu Kashmir: अमरनाथ यात्रा के बीच आतंकियों ने पुलिसकर्मी को मारी गोली, अस्पताल में चल रहा इलाज

शिंदे खेमे के भरत गोगावले मुख्य सचेतक नियुक्त
इसके अलावा उद्धव ठाकरे खेमे के सुनील प्रभु को हटाकर, शिंदे खेमे के भरत गोगावले को शिवसेना का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है। बता दें कि, सोमवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी। जिसमें बहुमत साबित करने के लिए विश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा। जिसके बाद मतदान होगा।

ये भी पढ़ें:- Monsoon Alert: राजस्थान में झूमकर बरस रहा मानसून! कई नदियां उफान पर, फिर से भारी बारिश का अलर्ट

आम बिरला ने नार्वेकर को दी बधाई
महाराष्ट्र विधानसभा के नये स्पीकर चुने जाने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राहुल नार्वेकर को बधाई दी है। बिरला ने एक ट्वीट कर नार्वेकर को बधाई देते हुए कहा कि, वे संसदीय परंपराओं को मजबूत करेंगे और लोकतांत्रिक मूल्यों को सशक्त बनाने में अग्रणी योगदान देंगे।

Must Read: गुजरात दौरे के दौरान केजरीवाल, सिसोदिया पर हमले की आशंका

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :