Chief Minister की सिरोही को एक ओर सौगात: MLA Sanyam Lodha के प्रयासों से सिरोही में नर्सिंग महाविद्यालय को मिली स्वीकृति, सरकार की ओर से प्रशासनिक स्वीकृति जारी

राजस्थान की गहलोत सरकार ने वित्तीय वर्ष 2021-22 की बजट घोषणा के अनुरूप राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसायटी के अधीन नर्सिंग महाविद्यालय सिरोही की प्रशासनिक स्वीकृति जारी कर दी गई है।

MLA Sanyam Lodha के प्रयासों से सिरोही में नर्सिंग महाविद्यालय को मिली स्वीकृति, सरकार की ओर से प्रशासनिक स्वीकृति जारी

सिरोही।
राजस्थान की गहलोत सरकार ने वित्तीय वर्ष 2021-22 की बजट घोषणा के अनुरूप राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसायटी के अधीन नर्सिंग महाविद्यालय सिरोही की प्रशासनिक स्वीकृति जारी कर दी गई है। 
सिरोही विधायक संयम लोढा ने स्वीकृति पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा का आभार जताया।
प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा के शासन उप सचिव अशोक कुमार सोनी ने शुक्रवार को आदेश जारी करते हुए नर्सिंग कॉलेज में बीएससी नर्सिंग के लिए 60 सीटों पर 2021-22 में संचालित किए जाने की प्रशासनिक अनुमति प्रदान की।


इसके साथ ही महाविद्यालय के स्वामित्व का निर्धारण आधारभूत संरचना के निर्माण उपकरण आदि के लिए बजट एवं आवश्यक पदों के सृजन की कार्यवाही वित्त विभाग से प्रथक से कराया जाना सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं।
प्रमुख चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ए.के मौर्य ने बताया कि 2018 में नर्सिंग कॉलेज भवन के लिए 1 करोड़ का बजट आवंटित किया गया था।
सिरोही मेडिकल कॉलेज के समीप ही नर्सिंग कॉलेज के लिए भूमि आवंटन को लेकर जिला कलेक्टर के माध्यम से प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भेज दिया गया है।

इसी सत्र में 60 स्टूडेंट जीएनएम का ट्रेनिंग सेन्टर शुरू कर दिया जाएगा। नए भवन के निर्माण होने तक अन्य भवन में इसका संचालन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि कॉर्डियॉलजी, नेफ्रॉलजी, क्रिटिकल केयर, ऑन्कॉलजी आदि सुपर स्पेशलिटी में मास्टर डिग्री, एमफिल और पीएचडी कोर्स भविष्य में शुरू किए जाएंगे।

Must Read: प्रशासन का बड़ा एक्शन, अब 24 घंटे खुले रहेंगे श्यामबाबा मंदिर के पट! मार्गों से हटवाए अतिक्रमण

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :