यूरो कप टूर्नामेंट में रोचक मुकाबलें: यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट में चेक रिपब्लिक ने नीदरलैंड्स को तो बेल्जियम ने पुर्तगाल को हराया 

यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट में राउंड ऑफ-16 मुकाबले में 2 बड़े उलटफेर देखने को मिला। रविवार के पहले मैच में वल्र्ड फीफा रैंकिंग में 43 चेक रिपब्लिक की टीम ने नीदरलैंड्स को 2-0 से हरा दिया। वहीं दिन के दूसरे मैच में बेल्जियम ने डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल को 1-0 से हराकर अपनी जगह सेफ की।

यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट में चेक रिपब्लिक ने नीदरलैंड्स को तो बेल्जियम ने पुर्तगाल को हराया 

नई दिल्ली, एजेंसी। 
यूरो कप (Euro Cup) फुटबॉल टूर्नामेंट में राउंड ऑफ-16 मुकाबले में 2 बड़े उलटफेर देखने को मिला। रविवार के पहले मैच में  फीफा रैंकिंग में 43 चेक रिपब्लिक (Czech Republic) की टीम ने नीदरलैंड्स (Netherlands) को 2-0 से हरा दिया। वहीं दिन के दूसरे मैच में बेल्जियम(Belgium) ने डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल (​​Portugal) को 1-0 से हराकर अपनी जगह सेफ की। नीदरलैंड्स और पुर्तगाल दोनों टीमें अब टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। दिन के पहले मैच में चेक रिपब्लिक ने थॉमस होल्स और पैट्रिक चिक के गोल की मदद से जीत हासिल की। मैच के पहले हाफ तक दोनों टीमों ने कोई भी गोल नहीं किया। ऐसे में दूसरे हाफ की शुरुआत करते हुए 55वें मिनट में नीदरलैंड्स के मैथिस डि लाइट को हैंड बॉल की वजह से रेड कार्ड दिखाया गया। चेक ने इसका फायदा उठाया और 68वें मिनट में थॉमस होल्स ने हेडर पर शानदार गोल दागा। इसके बाद 80वें मिनट में स्टार स्ट्राइकर चिक ने काउंटर अटैक में गोल दाग अपनी टीम की जीत पक्की कर ली।  नीदरलैंड्स की यह यूरो कप नॉकआउंड राउंड में लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले टीम 2012 और 2016 में भी बाहर हो गई थी। टीम लगातार पिछले 12 यूरो कप मैच से गोल नहीं कर सकी है। चेक ने नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने पिछले 7 में से 5 मैचों में 2 या इससे ज्यादा गोल दागे हैं। 
चेक रिपब्लिक का मुकाबला डेनमार्क से
क्वार्टर-फाइनल में चेक रिपब्लिक की टीम डेनमार्क (Denmark vs Czech Republic)से भिड़ेगी। इससे पहले भी दोनों के बीच इससे पहले 25 मैच हो चुके हैं। इसमें से चेक ने 13 मैच जीते हैं और डेनमार्क को सिर्फ 2 में जीत मिली। दोनों टीमों के बीच पिछले 6 मैच में से 5 मैच ड्रॉ रहे हैं। वहीं, 2014 में डेनमार्क ने फीफा वल्र्ड कप क्वालिफायर्स में चेक को 3-0 से हराया था। इस मैच में आंद्रेस कोरनेलियस और साइमन जाएर ने गोल दागे थे। दोनों अभी भी टीम में हैं। चेक रिपब्लिक की टीम ने 17 साल पहले यानी यूरो 2004 में डेनमार्क को क्वार्टर-फाइनल में 3-0 से हराया था। चेक के स्टार स्ट्राइकर चिक अब तक यूरो कप के इस सीजन में 4 गोल दाग चुके हैं। वे पुर्तगाल के सबसे ज्यादा 5 गोल से सिर्फ 1 गोल पीछे हैं और गोल्डन बूट के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

Must Read: भारत—इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड की पहली पारी में बनाए 205 रन

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :