आईपीएल चेन्नई का मुकाबला बेंगलुरु से: आईपीएल के 4 मैच हार चुकी चेन्नई सुपर किंग्स का मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुकाबला आज बेंगलुरु से

आईपीएल के इस सीजन में लगातार हार का सामना कर रही चेन्नई सुपर किंग्स का आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मुकाबला होगा। चेन्नई की टीम मुंबई के डीवाई स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे शुरू होने वाले मैच में जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी।

आईपीएल के 4 मैच हार चुकी चेन्नई सुपर किंग्स का मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुकाबला आज बेंगलुरु से


नई दिल्ली, एजेंसी। 
आईपीएल के इस सीजन में लगातार हार का सामना कर रही चेन्नई सुपर किंग्स का आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मुकाबला होगा। चेन्नई की टीम मुंबई के डीवाई स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे शुरू होने वाले मैच में जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी। आईपीएल के इस सीजन में लगातार चार मैच हार चुकी चेन्नई की टीम शानदार लय में चल रही बेंगलुरु के साथ आज का मुकाबला खेलेगी। पिछले सीजन में चेन्नई  को आईपीएल जिताने वाले फाफ डु प्लेसिस ने इस बार बेंगलुरु की कमान संभाली है। 
आईपीएल में बेंगलुरु की टीम चेन्नई से 28 बार आमने सामने हुई हैं। इनमें 18 बार चेन्नई की टीम ने जीत दर्ज की,जबकि बेंगलुरु केवल 9 बार ही जीत पाई। इसमें एक मुकाबला बिना किसी परिणाम के समाप्त हुआ। बेंगलुरु ने चेन्नई के खिलाफ सबसे ज्यादा एक पारी में 205 रन बनाए। जबकि सबसे कम 70 रन बनाए। इधर, चेन्नई ने बेंगलुरु के खिलाफ सर्वाधिक 208 तो सबसे कम 82 रन बनाए। 
आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई की कमान कप्तान रवींद्र जडेजा के पास है। जडेजा इस सीजन में टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए। आईपीएल टूर्नामेंट की शुरुआत से एक दिन पहले नए कप्तान के नाम का ऐलान चेन्नई के हित में नहीं रहा। वहीं दीपक चाहर की चोट का टीम के कॉन्बिनेशन पर बहुत बुरा असर पड़ा। चेन्नई के लिए पावर प्ले में विकेट टेकर गेंदबाज नहीं होनो भी विपक्षी टीमों के लिए अच्छी शुरुआत रहती है। इसके साथ ही डेथ ओवर्स में यॉर्कर स्पे​शलिस्ट बॉलर्स की कमी भी चेन्नई पर भारी पड़ रही है। 
पंजाब, लखनउ, कोलकाता तथा हैदराबाद तक ने इस सीजन में चेन्नई जैसी टीम को हरा दिया। हालांकि पिछले सीजन में दोनों मैचों में चेन्नई ने बेंगलुरु को हराया था। अगर बात पिछले छह मुकाबलों की करें तो चेन्नई ने चार में बेंगलुरु के खिलाफ जीत दर्ज की। चेन्नई के लिए सबसे बड़ी परेशानी प्लेसिस है, जो चेन्नई की हर रणनीति को जानते है। 
आईपीएल करियर में अंबाती रायडू 4 हजार रन पूरा करने से केवल 2 रन दूर हैं। चेन्नई के लिए कप्तान जडेजा का प्रदर्शन अच्छा है, उन्होंने 4 ओवरों में 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे। जडेजा से आज भी ऐसा ही प्रदर्शन की उम्मीद है।

Must Read: Ashes series में ऑस्ट्रेलिया की टीम के उस्मान ख्वाजा का शानदार प्रदर्शन, उस्मान ने दोनों पारी में जमाया शतक

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :