India vs England टेस्ट सीरीज 5वां मैच: भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के 5वें मैच की टीम इंग्लैंड घोषित, इंग्लैंड के जोस और जैक खेलेंगे भारत के खिलाफ

भारत से चौथे टेस्ट मैच में हार के बाद इंग्लैंड ने अगले मैच की तैयारी शुरू कर दी है। भारत के खिलाफ मैनचेस्टर में 10 सितंबर से खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने 16 मेंबर्स की टीम घोषित कर दी है। इस बार इंग्लैंड टीम में विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर और लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच की वापसी हुई है।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के 5वें मैच की टीम इंग्लैंड घोषित, इंग्लैंड के जोस और जैक खेलेंगे भारत के खिलाफ

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारत से चौथे टेस्ट मैच में हार के बाद इंग्लैंड ने अगले मैच की तैयारी शुरू कर दी है। भारत के खिलाफ मैनचेस्टर (manchester)में 10 सितंबर से खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच(Test Match) के लिए इंग्लैंड ने 16 मेंबर्स की टीम घोषित कर दी है। इस बार इंग्लैंड टीम(England team) में विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Joss butler) और लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच की वापसी हुई है। जोस बटलर हाल ही में दूसरी बार पिता बनने के कारण तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। वहीं, लीच को सीरीज के पहले चार मुकाबलों के लिए नहीं चुना गया था। गौरतलब है कि चार टेस्ट मैचों के बाद भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है। पिछला चौथा टेस्ट मैच  ओवल में खेला गया था। चौथे टेस्ट मैच में भारत ने 157 रनों से जीत दर्ज कराई थी।
पिछले कुछ मैचों में भारत के खिलाफ बटलर का रिपोर्ट कार्ड
इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का ओवरआल क्रिकेट बेहतरीन है,लेकिन भारत के खिलाफ चल रही मौजूदा सीरीज से पहले तीन मुकाबलों में उन्होंने खास प्रदर्शन ​नहीं दिखाया। जोस बटलर (Joss butler) ने पिछले तीन मैचों में 14.40 की औसत से सिर्फ 72 रन ही बनाए थे। इसमें से एक भी अर्धशतक शामिल नहीं है। जोस बलटर ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 53 टेस्ट मैचों में 33.33 की औसत से 2800 रन बनाए हैं। इनमें केवल 2 शतक और 18 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच (Jack leach) ने अब तक 16 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें लीच ने 29.98 की औसत से 62 विकेट लिए हैं। हालांकि इंग्लैंड ने अब तक ऑफ स्पिनर मोइन अली(Moeen Ali) पर सबसे ज्यादा भरोसा जताया है लेकिन उनका प्रदर्शन काफी कमजोर रहा है। वे बल्ले और बॉल दोनों के साथ कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं।
यह है पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम
जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम करन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवर्टन, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

Must Read: बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को बनाया भारतीय टीम का कोच, द्रविड़ के नेतृत्व में श्रीलंका जाएगी टीम 

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :