Rajasthan @ कोरोना से जीरो मोबिलिटी : Rajasthan में एक बार फिर से पांव पसार रहा कोरोना, Dungarpur में 2 महिलाओं सहित 3 पॉजिटिव, जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू घोषित

दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार के पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग सकते में आ गया, वहीं दूसरी ओर कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से लोगों की चिंता बढ़ सी गई। इधर प्रदेश का सीमावर्ती जिला डूंगरपुर में कोरोना केस आने से स्थानीय प्रशासन ने जीरो मोबिलिटी कर्फ्य घोषित कर दिया।

Rajasthan में एक बार फिर से पांव पसार रहा कोरोना, Dungarpur में 2 महिलाओं सहित 3 पॉजिटिव, जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू घोषित

जयपुर। 
प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना पांव पसार रहा है। राजधानी में जहां दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार के पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग सकते में आ गया, वहीं दूसरी ओर कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से लोगों की चिंता बढ़ सी गई। इधर प्रदेश का सीमावर्ती जिला डूंगरपुर में कोरोना केस आने से स्थानीय प्रशासन ने जीरो मोबिलिटी कर्फ्य घोषित कर दिया। प्रशासन के मुताबिक मोहम्मदिया कॉलोनी में सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात किया गया है। मेडिकल स्टोर और दूध तक की दुकानों को बंद रखा गया है। चितरी पुलिस थानाधिकारी गोविंद सिंह ने बताया ​कि प्रभावित क्षेत्र में किसी के जाने की रोक लगाई गई है। क्षेत्र की गलियाकोट दरगाह के पास मोहम्मदियां कॉलोनी के करीबन 250 घरों को इस जोन में शामिल किया गया है। 
सूरत से डूंगरपुर आई पॉजिटिव महिला
चिकित्सा विभाग के मुताबिक डूंगरपुर में कुछ दिनों पूर्व एक महिला सूरत से आई थी। यहां आने के बाद जांच की गई तो वह पॉजिटिव मिली। इसके बाद इस महिला के संपर्क में आए लोगों की जांच की गई तो उसका बेटा और पड़ोस में रहने वाली एक महिला संक्रमित पाई गई। इधर, जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू लगाने के साथ ​ही चिकित्सा विभाग की पांच टीम घर—घर जाकर सर्वे कर रही है। चिकित्सा विभाग में कोरोना संक्रमित सूरत से आने वाली महिला के सैंपल लेकर  जीनोम सीक्वेंसिंग की जांच के लिए पूना लैब में भेजे गए है। बताया जा रहा है कि महिला की सूरत में करवाई गई कोरोना जांच नेगेटिव आ गई, लेकिन स्वास्थ्य विभाग सरकारी लैब में आरटीपीसीआर जांच करवाकर रिपोर्ट मांग रहा है।

Must Read: शिक्षा विभाग ने सितम्बर माह के लिए जारी की रैंकिंग, सिरोही 29वें नंबर पर, चूरू जिला रहा प्रदेश में प्रथम

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :