कोरोना से ब्रिटेन पर यात्रा पाबंदी: 5 माह बाद ब्रिटेन में एक बार फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण

कोरोना संक्रमण का खतरा विश्व में लगातार बढ़ रहा है। अब ब्रिटेन में करीबन पांच माह बाद एक बार फिर 22 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित केस मिले है। जानकारी के मुताबिक सोमवार को ब्रिटेन में 22,868 नए मरीज मिले। जबकि इसी साल 30 जनवरी को 23,108 नए मरीज मिले थे।

5 माह बाद ब्रिटेन में एक बार फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण

नई दिल्ली, एजेंसी। 
कोरोना संक्रमण(Corona infection) का खतरा विश्व में लगातार बढ़ रहा है। अब ब्रिटेन में करीबन पांच माह बाद एक बार फिर 22 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित केस मिले है। जानकारी के मुताबिक सोमवार को ब्रिटेन में 22,868 नए मरीज मिले। जबकि इसी साल 30 जनवरी को 23,108 नए मरीज मिले थे। ब्रिटेन में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 3,07,776 (Corona increased again in Britain) हो गई है। वहीं दूसरी ओर ब्रिटेन में स्कूली छात्रों के सेल्फ आइसोलेशन ( self isolation of school students)से भी सरकार की चिंता बढ़ गई है। अब सरकार स्टूडेंट्स का सेल्फ आइसोलेशन खत्म करने की तैयारी कर रही है। ब्रिटेन सरकार की माने तो  बच्चों के सेल्फ आइसोलेशन से माता-पिता परेशान हो गए और बच्चों की शिक्षा भी बाधित हो रही है। ब्रिटेन के स्कूल शिक्षा मंत्री निक गिब ने मंगलवार को कहा कि हम बच्चों के सेल्फ आइसोलेशन के बजाय डेली कॉन्टैक्ट टेस्टिंग पर जोर देना चाहते हैं।  ब्रिटेन सरकार 19 जुलाई के पहले इस पर फैसला कर सकती है। ब्रिटेन में 17 जून तक 1.70 लाख छात्र सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे। ये छात्र ऐसे लोगों के संपर्क में आ गए थे, जिन्हें कोरोना हुआ था। 
ब्रिटेन में माता-पिता दबाव में
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Prime Minister Boris Johnson) की सरकार और बच्चों के माता-पिता दबाव में आ गए थे। माता-पिता की मांग है कि बच्चों का सेल्फ आइसोलेशन खत्म कर दिया जाए। इससे उन्हें बहुत परेशानी हो रही है। वे नौकरी और कामकाज के लिए घर से बाहर नहीं जा पा रहे हैं। उधर, जर्मनी के बाद हॉन्गकॉन्ग(Hong Kong) ने ब्रिटेन की उड़ानों को अपने यहां आने पर रोक लगा दी है। इसके अलावा स्पेन (Spain) ने भी ब्रिटेन को प्रतिबंध मुक्त यात्रा सूची से हटा दिया है। नए आदेश के अनुसार स्पेन में सिर्फ टीकाकरण करा चुके या कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट वाले ब्रिटिश यात्रियों को प्रवेश दिया जाएगा।

Must Read: जिस बात का डर था उसी तरफ बढ़ चला है आर्मेनिया अजरबैजान युद्ध, 'तबाही' की टेंशन

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :