Communal Violence: राजस्थान के हनुमानगढ़ में तनाव, VHP नेता पर हमला, कार्यकर्ताओं में जबरदस्त आक्रोश

करौली-जोधपुर-भरतपुर-भीलवाड़ा के बाद अब हनुमानगढ़ में भी तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। जानकारी के मुताबिक, हनुमानगढ़ जिले के नोहर में विश्व हिंदू परिषद (VHP) नेता सतवीर सहारण पर कुछ युवकों हमला कर दिया है।

राजस्थान के हनुमानगढ़ में तनाव, VHP नेता पर हमला, कार्यकर्ताओं में जबरदस्त आक्रोश

हनुमानगढ़ | राजस्थान में हिंसा का क्रम लगातार जारी है। पिछले कई दिनों से प्रदेश के अलग-अलग हिंसों से तनावपूर्ण हिंसा की खबरें आ रही है। करौली-जोधपुर-भरतपुर-भीलवाड़ा के बाद अब हनुमानगढ़ में भी तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। जानकारी के मुताबिक, हनुमानगढ़ जिले के नोहर में विश्व हिंदू परिषद (VHP) नेता सतवीर सहारण पर कुछ युवकों हमला कर दिया है। जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायल सतवीर को प्राथमिक उपचार के बाद बीकानेर रेफर किया गया है। इस घटना के बाद से ही इलाके में तनाव व्याप्त हो गया है। हमले के बाद से वीएचपी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त आक्रोश फैला हुआ है। आक्रोशित लोगों ने सड़कों पर उतरकर चक्का जाम कर दिया। 

ये है पूरा मामला
जानकारी में सामने आया है कि, नोहर में एक महिला और युवक ने वीएचपी नेता सतवीर को बताया कि, मंदिर के सामने कुछ आवारा युवक बैठे रहते हैं और अक्सर छेड़छाड़ करते है। इस पर सतवीर उन युवकों से पूछताछ करने पहुंचा तो उनमें झड़प हो गई और युवकों ने सतवीर पर लोहे की रॉड से हमला  कर दिया। जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई है। इस घटना से आक्रोशित बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने नोहर रावतसर मार्ग पर जाम लगा दिया। 

ये भी पढ़ें:- Rajgarh Violence: एमपी के रायगढ़ में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प के बाद आगजनी, पुलिस पर पत्थराव

आरोपियों की जल्द हो गिरफ्तारी
जानकारी मिलते ही हनुमानगढ़ से जिला कलेक्टर व एसपी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला। आक्रोशित लोगों का कहना है कि इस हमले में जो भी आरोपी है उन्हें तुरंत प्रभाव से गिरफ्तार किया जाए, तभी वे यहां से नहीं हटेंगे। जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है और अन्य की तलाश जारी है। वहीं दूसरी ओर, इस मामले पर एएसपी और कलेक्टर का कहना है कि यहां एक मामूली लड़ाई हुई थी इस मामले में जो भी आरोपी थे उनमें से गिरफ्तारी हुई है और बाकी की भी जल्द हो जाएगी।

ये भी पढ़ें:- Taj Mahal Row: ताजमहल पर जयपुर राजघराने ने जताया हक! दीया कुमारी ने कहा- हमारे पास है इसके पुख्ता सबूत

राजस्थान ही क्यों ना बंद करवाना पड़े, हम वह भी करेंगे
विश्व हिंदू परिषद ने प्रदेश में हो रही ऐसी घटनाओं को लेकर सीएम गहलोत पर निशाना साधा है। वीएचपी नेताओं के कहा कि, राजस्थान में ये घटनाएं गहलोत सरकार की तुष्टीकरण नीतियों के चलते हो रही हैं, लेकिन अब हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो वह अपना अगला कदम उठाएंगे। इस मामले पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए नहीं तो अंजाम भुगतने को तैयार रहें। इसके लिए हमें राजस्थान ही क्यों ना बंद करवाना पड़े, हम वह भी करेंगे।

Must Read: डिस्कॉम के अधिशाषी अभियंता 25 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :