देश की राजधानी में 6 दिन का लाॅकडाउन: कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में लगाया लाॅकडाउन

दिल्ली में आज रात 10 बजे से 26/04/2021 की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन  लगा दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ हुई बैठक के बाद इसका ऐलान कर दिया। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में चौथी लहर आई है। तीसरी लहर में रोजाना साढ़े आठ हजार मामले आ रहे थे।

कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में लगाया लाॅकडाउन

नई दिल्ली। 
देश की राजधानी दिल्ली में आज रात 10 बजे से 26/04/2021 की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन  लगा दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ हुई बैठक के बाद इसका ऐलान कर दिया। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में चौथी लहर आई है। तीसरी लहर में रोजाना साढ़े आठ हजार मामले आ रहे थे। दुनिया के कई बड़े शहरों में छह हजार मामलों में हेल्थ सिस्टम चरमरा गया था। अब चौथी लहर में दिल्ली में रोजाना 25 हजार केस आ रहे हैं तो हमारा हेल्थ सिस्टम तनाव में आ गया है। यह अपनी सीमा पर पहुंच गया है। इसके बाद कठोर कदम नहीं उठाए गए तो सिस्टम चरमरा जाएगा। कल एक अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो गई। वहां बड़ा हादसा हो सकता था। मुख्यमंत्री ने कहा कि उपराज्यपाल के साथ बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा हुई। दिल्ली का हेल्थ सिस्टम अब बड़ी मात्रा में मरीजों को संभालने में सक्षम नहीं है। अगर अभी लॉकडाउन नहीं लगाया तो दिल्ली बुरी स्थिति में पहुंच जाएगी। ऐसे में सरकार ने यह फैसला किया है कि आज रात 10 बजे से अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए। जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। खाने.पीने और मेडिकल व्यवस्थाएं जारी रहेंगी। 50 लोगों के साथ शादियां हो सकेंगी। इसके लिए अलग से पास जारी होंगे। प्रवासी मजदूरों से मेरी गुजारिश है कि ये छोटा सा लॉकडाउन है। दिल्ली छोड़कर मत जाइएगा। आने-जाने में ही पूरा समय खर्च हो जाएगा। उम्मीद है यह लॉकडाउन छोटा रहेगा। सरकार आपका ख्याल रखेगी। 

Must Read: दिल्ली में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने वाटर कैनन से खदेडा, राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :