Uttar Pradesh तार तार हुई कानून व्यवस्था: उत्तर प्रदेश में दिन दहाड़े कोर्ट के अंदर चली गो​ली, युवक ने वकील की गोली मारकर कर दी हत्या

उत्तर प्रदेश में दिन दहाड़े कोर्ट के अंदर फायरिंग हो गई। आरोपी युवक ने एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी। यूपी पुलिस मामले को संपत्ति विवाद से जुड़ा हुआ बता रही है। वहीं दूसरी ओर कोर्ट परिसर में दिनदहाड़े वकील की हत्‍या करने के मामले में वकीलों में काफी गुस्सा है।

उत्तर प्रदेश में दिन दहाड़े कोर्ट के अंदर चली गो​ली, युवक ने वकील की गोली मारकर कर दी हत्या

नई दिल्ली, एजेंसी। 
उत्तर प्रदेश में दिन दहाड़े कोर्ट के अंदर फायरिंग हो गई। आरोपी युवक ने एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी। यूपी पुलिस मामले को संपत्ति विवाद से जुड़ा हुआ बता रही है। वहीं दूसरी ओर कोर्ट परिसर में दिनदहाड़े वकील की हत्‍या करने के मामले में वकीलों में काफी गुस्सा है। वकीलों ने प्रदर्शन और सड़क पर जाम लगाकर अपनी नाराजगी जाहिर क और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस के मुताबिक यूपी के शाहजहांपुर में कोर्ट के अंदर एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आरोपी युवक ने वकील को पीछे से सिर में गोली मारी और इसके बाद तमंचा मौके पर छोड़कर भाग गया। हालांकि कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि जमीन विवाद को लेकर हत्या की आशंका जताई जा रही है लेकिन पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है।


कोर्ट की तीसरी मंजिल पर फायरिंग
पुलिस के मुताबिक आज सुबह करीब 11 बजकर 45 मिनट पर यह वारदात हुई। एडवोकेट भूपेंद्र सिंह (60) कोर्ट की तीसरी मंजिल में एसीजेएम ऑफिस की ओर जा रहे थे,इसी दौरान किसी ने तमंचे से उन पर फायर कर दिया। गोली सिर के पीछे के हिस्से में लगी और वकील भूपेंद्र ​की मौके पर ही मौत हो गई।  

बड़े भाई ने दी हत्या की रिपोर्ट 
पुलिस के मुताबिक एडवोकेट भूपेंद्र प्रताप सिंह 3 भाइयों में सबसे छोटे थे। इनके भाई योगेंद्र सिंह ने हत्या की रिपोर्ट  दी है। इसमें योगेंद्र ने चौक कोतवाली क्षेत्र के एक ही परिवार के तीन लोगों पर आरोप लगाया है। भूपेंद्र प्रताप का इन लोगों के साथ संपत्ति को लेकर मुकदमा चल रहा था। पुलिस ने बताया कि जिस वक्त वारदात हुई जब ऑफिस में कोई मौजूद नहीं था, इसलिए काफी देर तक किसी को पता नहीं चल सका। कई देर बाद एक क्लर्क वहां पहुंचा और भूपेंद्र सिंह को जमीन पर पड़े हुए थे। इसके बाद सूचना पर एसपी एस आनंद, डीएम इंद्र विक्रम सिंह मौके पर पहुंच गए।
कोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल 
आज शाहजहांपुर कोर्ट में तमंचा चलाने के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल खड़े हो गए। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी तथा बसपा अध्‍यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से सवाल किए। प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट कर लिखा कि उत्तर प्रदेश में अपराध पर कोई लगाम नहीं है।  मायावती ने कहा कि यह वारदात भाजपा सरकार में कानून-व्यवस्था की स्थिति बताने के लिए काफी है।

Must Read: बॉलीवुड अदाकारा शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पोर्न फिल्म बनाने और सर्कुलेट करने के मामले में गिरफ्तार

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :