मुख्यमंत्री की बजट घोषणा: सिरोही तहसील के चडुआल में खुलेगा नवीन औद्योगिक क्षेत्र

मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के बाद गोल में आये स्टे के बाद चडुआल में आवंटित की नयी भूमि

सिरोही तहसील के चडुआल में खुलेगा नवीन औद्योगिक क्षेत्र

आबूरोड | सिरोही तहसील के चडुआल में नवीन औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना को लेकर 40 हैक्टेयर भूमि की स्वीकृति प्रदान की। विधायक संयम लोढा ने स्वीकृति पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व राजस्व मंत्री रामलाल जाट का आभार जताया।

मुख्यमंत्री बजट घोषणा वर्ष 2021-22 की पालना में गोल गांव में भूमि का आवंटन किया गया था.

भूमि पर स्टे आ जाने के कारण जिला कलक्टर द्वारा चडुआल तहसील सिरोही में नवीन औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना को लेकर 40 हैक्टेयर भूमि आरक्षित किये जाने को लेकर जिला कलक्टर द्वारा भेजे गये प्रस्ताव को राजस्व विभाग राजस्थान सरकार ने स्वीकृति प्रदान की।

राज्य सरकार के विशिष्ट शासन सचिव विश्व मोहन शर्मा ने जिला कलक्टर सिरोही को पत्र जारी कर सिरोही तहसील मौजा चडुआल के खसरा नंबर 293 किस्म बंजर की कुल भूमि 46.7000 हैक्टेयर में से 40 हजार हैक्टेयर भूमि की किस्म को खारिज कर राजस्थान भू राजस्व अधिनियम के तहत औद्योगिक प्रयोजनार्थ आरक्षित करने की राज्य सरकार ने मंजूरी प्रदान की।

रीको महाप्रबंधक मनोज त्यागी ने बताया कि प्लान तैयार होते ही सडक, पानी, बिजली इत्यादि की लाईने बनाकर विभिन्न औद्योगिक ईकाईयों की स्थापना के लिए भूमि के आवंटन के संबंध में कार्यवाही शुरू होगी जिससे सिरोही जिले में रोजगार के अवसर बढेगे।

Must Read: अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान ताउ ते का असर, सिरोही में बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, कल तेज बारिश की संभावना

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :