Bomb Threat: चारधाम यात्रा के बीच उत्तराखंड के 6 रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्टेशनों को उड़ाने की धमकी

उत्तराखंड में कई रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी ने हड़कंप मचा दिया है। उत्तराखंड में रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को एक धमकी भरा पत्र मिला है, जिसमें कई स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गई है।

चारधाम यात्रा के बीच उत्तराखंड के 6 रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्टेशनों को उड़ाने की धमकी

देहरादून | उत्तराखंड की चारधाम यात्रा (Chardham Yatra 2022) शुरू हो चुकी है। जिसके चलते बस स्टेशनों से लेकर रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। इसी बीच उत्तराखंड में कई रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी ने हड़कंप मचा दिया है। उत्तराखंड में रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को एक धमकी भरा पत्र मिला है, जिसमें कई स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गई है। इसे लेकर सभी रेलवे स्टेशनों सहित धार्मि स्थानों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। आपको बता दें कि, रविवार को ही बद्रीनाथ धाम के कपाल खोले गए हैं। इस दौरान मंदिर को 15 क्विंटल फूलों से सजाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शनों के लिए पहुंचे। 

इन जगहों पर धमाके करने की धमकी
जानकारी के अनुसार, रुड़की रेलवे स्टेशन अधीक्षक को शनिवार शाम एक धमकी भरा पत्र मिला। जिसमें उत्तराखंड के 6 रेलवे स्टेशनों लक्सर, नजीबाबाद, देहरादून, रुड़की, ऋषिकेश और हरिद्वार रेलवे स्टेशनों पर धमाके करने के साथ ही हरिद्वार में मंशा देवी, चंडी देवी समेत अन्य धार्मिक स्थलों को भी निशाना बनाने की बात लिखी गई है। इस धमकी वाले पत्र को जैश के एरिया कमांडर सलीम अंसारी के नाम से भेजा गया है।

ये भी पढ़ें:-  कोरोना से हड़कंप: ओडिशा में 64 स्कूली छात्र पाए गए कोरोना संक्रमित

पुलिस सर्तक, बढ़ाई गई चौकसी
चारधाम यात्रा के बीच इस तहर का धमकी भरा पत्र मिलने के बाद सभी स्टेशनों और धार्मिक स्थलों पर पुलिस सर्तक हो गई है और पुलिस प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है। इस पत्र में उत्तराखंड के सीएम को भी निशाना बनाने की धमकी दी गई है। ऐसे में देहरादून से लेकर हरिद्वार तक सतर्कता पुलिस अलर्ट हो गई है। 

ये भी पढ़ें:- NIA का शिकंजा: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों के ठिकानों पर रेड

पुलिस बोली- पत्र भेजने वाला मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति!
यह पहली बार नहीं है जब इस तरह के धमकी भरे पत्र पुलिस को मिले है। ऐसे में पुलिस अधिकारियों का ये भी कहना है कि रुड़की रेलवे स्टेशन अधीक्षक को 2019 में भी इसी तरह का धमकी भरा पत्र मिला था। ऐसे में दोनों पत्रों की हैंडराइटिंग का मिलाया गया तो दोनों एक ही पाई गई। जिसके बाद उन्होंने बताया कि पत्र भेजने वाला एक मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति है, जो पिछले 20 सालों से इसी तरह के धमकी भरे पत्र भेज रहा है, लेकिन पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद हैं और सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं।

Must Read: सशस्त्र बलों में एमएसीपी योजना सुविचारित निर्णय: एससी

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :