CWG 2022: राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय दल की ध्वजवाहक होंगी पीवी सिंधू, गुरूवार को होगी रंगारंग शुरूआत

बर्मिंघम में शुरू होने जा रहे राष्ट्रमंडल खेलों के उद्घाटन समारोह में उन्हें भारतीय दल का ध्वजवाहक बनाया गया। अब सिंधू उद्घाटन समारोह में भारतीय तिरंगा लेकर भारतीय दल नेतृत्व करेंगी।

राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय दल की ध्वजवाहक होंगी पीवी सिंधू, गुरूवार को होगी रंगारंग शुरूआत

नई दिल्ली | राष्ट्रमंडल खेलों के लिए दो बार की ओलंपिक मेडल विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। बर्मिंघम में शुरू होने जा रहे राष्ट्रमंडल खेलों के उद्घाटन समारोह में उन्हें भारतीय दल का ध्वजवाहक बनाया गया। अब सिंधू उद्घाटन समारोह में भारतीय तिरंगा लेकर भारतीय दल नेतृत्व करेंगी। बता दें कि, ओलंपिक चैंपियन और जेवलिन थ्रो में भारत को गौरान्वित करने वाले नीरज चोपड़ा इस प्रतियोगिता से बाहर हो गए है।

2018 राष्ट्रमंडल खेलों में भी ध्वजवाहक थीं सिंधू
भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने आज बुधवार को पीवी सिंधू को राष्ट्रमंडल खेलों के उद्घाटन समारोह में भारतीय टीम का ध्वजवाहक बनाए जाने की घोषणा की है। सिंधू गोल्ड कोस्ट में 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में भी ध्वजवाहक रही थीं। राष्ट्रमंडल खेलों का उद्घाटन समारोह गुरूवार को होगा जिसमे कुल 164 एथलीट हिस्सा लेंगे। 

ये भी पढ़ें:- क्या आप ब्रेकिंग न्यूज सुनना चाहते हैं: ‘मिथुन दा’ ने TMC खेमे में मचाया हड़कंप, दावा करते हुए कहा- ‘दीदी’ के 38 विधायक BJP के संपर्क में

गोल्ड मेडल की प्रबल दावेदार है सिंधू
भारती की पूर्व विश्व चौम्पियन पीवी सिंधू बर्मिंघम में आयोजित होने जा रहे महिला एकल में गोल्ड मेडल जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं। बता दें कि, सिंधू ने गोल्ड कोस्ट और ग्लास्गो में पिछले दो चरण में रजत और कांस्य पदक जीते थे। 

ये भी पढ़ें:- जनसुनवाई में हंगामा: मंत्री शांति धारीवाल से उलझे कांग्रेस पार्षद , नगर पालिका ईओ को हटाने की करने लगे मांग

Must Read: द्रविड़ की अनुपस्थिति में भारत के अंतरिम मुख्य कोच बने लक्ष्मण

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :