अफगानिस्तान के करिश्माई लेग स्पिनर: राशिद खान ने बीबीएल फ्रेंचाइजी से अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को मौका देने को कहा

राशिद ने कहा कि न केवल देश के स्पिनरों बल्कि बल्लेबाजों में भी प्रतिभा और कौशल है और उन्हें केवल अवसरों की जरूरत है। क्रिकेटडॉटकॉमडॉटएयू के हवाले से गेंदबाज ने कहा, मुझे गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों को देखकर खुशी होगी। दुनिया में कई सारे गेंदबाज हैं। मगर मुझे इससे ज्यादा खुशी तब होगी जब हमारे बल्लेबाज लीग में

राशिद खान ने बीबीएल फ्रेंचाइजी से अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को मौका देने को कहा
Rashid Khan asks BBL franchises to also patronise Afghanistan batters; says they are among the best

मेलबर्न, 24 अगस्त | अफगानिस्तान के करिश्माई लेग स्पिनर राशिद खान 28 अगस्त को बिग बैश लीग (बीबीएल) प्लेयर ड्राफ्ट के लिए प्लेटिनम श्रेणी में हैं। उन्होंने अपने देश के बल्लेबाजों के लिए आस्ट्रेलियाई घरेलू टी20 प्रतियोगिता में खेलने की संभावनाएं जगाई हैं। साथ ही उन्होंने कहा, अगर उन्हें अवसर प्रदान किया जाता है तो वह खुश होंगे।

राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी जैसे अफगानिस्तान के स्पिनरों का नाम अपने देश में घर-घर में जाना जाता है, लेकिन उनके बल्लेबाज शायद ही दुनिया भर की कई घरेलू टी20 लीगों में शामिल हों। राशिद खान का कहना है कि उन्हें एक अवसर देने की आवश्यकता है क्योंकि कई युवा शक्ति हैं, जो खेलने के अवसर प्राप्त करने में लगी हुईं हैं।

राशिद खान, कैस अहमद, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान और जहीर खान जैसे अफगानिस्तान के क्रिकेटरों की एक सेना को बीबीएल ड्राफ्ट के लिए नामांकित किया गया है जबकि कई अन्य, जिनमें नूर अहमद, एजाज अहमदजई, जिया उर रहमान, शराफुद्दीन अशरफ, फजलहक फारूकी, शफीकुल्लाह गफरी, उस्मान गनी शामिल हैं, जो अन्य खिलाड़ियों के अलावा, ड्राफ्ट में 19 देशों के 250 से अधिक क्रिकेटरों की सूची में अन्य नामांकित खिलाड़ी हैं।

क्रिकेटडॉटकॉमडॉटएयू की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बीबीएल-12 ड्राफ्ट के लिए 27 अफगान खिलाड़ियों से नामांकन प्राप्त हुए हैं।

राशिद ने कहा कि न केवल देश के स्पिनरों बल्कि बल्लेबाजों में भी प्रतिभा और कौशल है और उन्हें केवल अवसरों की जरूरत है। क्रिकेटडॉटकॉमडॉटएयू के हवाले से गेंदबाज ने कहा, मुझे गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों को देखकर खुशी होगी। दुनिया में कई सारे गेंदबाज हैं। मगर मुझे इससे ज्यादा खुशी तब होगी जब हमारे बल्लेबाज लीग में पारी का जिम्मा उठाने के लिए तैयार दिखेंगे।

23 वर्ष खिलाड़ी ने कहा, इससे उन्हें अपने क्रिकेट में सुधार करने में मदद मिल सकती है और यह अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी बात होगी। एक बार मौका मिलने के बाद, उन्होंने अतीत में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, जब कुछ खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग में खेले हैं।

उन्होंने कहा कि सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई और रहमानुल्ला गुरबाज बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच के 172 रन के बाद जजई का टी20 में अब तक का दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2019 में आयरलैंड के खिलाफ सिर्फ 62 गेंदों में नाबाद 162 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 16 छक्के जड़े। 24 वर्षीय ने पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश लीग में 82 मैचों में 145 के स्ट्राइक रेट से 2,522 टी20 रन बनाए हैं।

दूसरी ओर, गुरबाज के नाम पर एक टी20 शतक है, जिसने अफगानिस्तान में इस साल के शपेगिजा क्रिकेट लीग में काबुल ईगल्स के लिए नाबाद 121 रन बनाए।

राशिद ने कहा, वे छोटे प्रारूप में बहुत ही शानदार बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है और अगर उन्हें मौका मिलता है तो मुझे पूरा यकीन है कि वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

Must Read: वेस्टइंडीज को फतेह करने उतरेगी टीम इंडिया, पहला वनडे मुकाबला आज, ये सब होंगे बाहर

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :